IND vs NZ : मैच देखने जा रहे हैं तो रखना होगा कुछ खास बातों का ध्यान

सार्वजनिक वाहनों से ही आयें इकाना, पार्किंग के लिए सीमित स्थान

IND vs NZ : मैच देखने जा रहे हैं तो रखना होगा कुछ खास बातों का ध्यान

अमृत विचार, लखनऊ। यदि आप राजधानी के अटल बिहारी बाजपेई इकाना स्टेडियम में रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले का लुत्फ लेने जा रहे हैं तो कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा। मैच देखने के लिए आने वाले दर्शकों के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने शनिवार को गाइड लाइन जारी की है।

मैच देखने के लिए आने वाले दर्शकों को टिकट लाना अनिवार्य होगा। दर्शक अपने साथ किसी तरह का बैग और पानी की बोतल नहीं ले जा सकेंगे। इन्हें प्रवेश द्वार पर छोड़ना होगा। किसी तरह का शस्त्र, ज्वलनशील पदार्थ और गुटखा ले जाने की छूट भी दर्शकों को नहीं है। स्टेडियम के अंदर इन वस्तुओं के साथ मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

यूपीसीए के सीईओ अंकित चटर्जी के अनुसार मैच के सफल आयोजन के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए हैं। टिकट लेकर आने वाले दर्शकों को शाम चार बजे से प्रवेश दिया जायेगा। सिर्फ उन वाहनों को ही स्टेडियम में प्रवेश दिया जायेगा, जिनके पास वाहन पास मौजूद होंगे। इकाना स्टेडियम का रैम्प वाहनों के आवागमन के लिए नहीं खोला जायेगा।

इसके अलावा स्टेडियम जाने वाले सभी वाहन अहिमामऊ चौराहे से सुल्तानपुर रोड पर एचसीएल तिराहे की ओर जाएंगे और निर्धारित स्थानों पर अपने वाहन पार्क करेंगे। दर्शक अपने वाहन दयालबाग, कैंसर इंस्टीट्यूट, एचसीएल तिराहे पर बने पार्किंग स्थलों पर खड़ा कर सकेंगे। दयालबाग, कैंसर इंस्टीट्यूट पर पार्क करने वाले दर्शकों को वहां उपलब्ध बसों के द्वारा स्टेडियम तक पहुंचाया जायेगा। शहीद पथ पर कोई भी वाहन रुक कर न तो सवारी लेंगे, न ही उतारेंगे। यूपीसीए ने अनुरोध किया है कि लोग सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करें, क्योंकि पार्किंग क्षमता सीमित है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ : नूर फातिमा को ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती सहित चार पदक