ओडिशा: ASI की पत्नी का दावा, मंत्री पर गोली चलाने वाला मानसिक रूप से अस्वस्थ

ओडिशा: ASI की पत्नी का दावा, मंत्री पर गोली चलाने वाला मानसिक रूप से अस्वस्थ

भुवनेश्वर। ओडिशा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नबा दास पर रविवार को झारसुगुड़ा के ब्रजराजनगर नगर में गोली चलाने वाले एएसआई गोपाल दास की पत्नी जयंती दास ने कहा कि उनके पति मानसिक रूप से अस्वस्थ हैं। एक निजी ओडिया न्यूज चैनल से उन्होंने कहा कि उनके पति मानसिक बीमारी की दवा ले रहे हैं लेकिन परिवार के सदस्यों के साथ उनका व्यवहार अच्छा रहा है।

ये भी पढ़ें - शिमला: धौलासिद्ध जलविद्युत परियोजना की बांध कंक्रीटिंग का कार्य शुरू

उत्तरी रेंज के आईजी दीपक कुमार ने कहा कि गोलीबारी में स्वास्थ्य मंत्री के अलावा एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ है। आईजी कुमार की प्रारंभिक जांच के अनुसार, एएसआई ने मंत्री पर चार से पांच राउंड गोलियां चलाईं। पहली गोली मंत्री को लगी जबकि दूसरी गोली किसी अन्य व्यक्ति को लगी। एएसआई ने दो और राउंड गोलियां चलाई लेकिन वह किसी को नहीं लगी।

घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने आरोपी एएसआई को काबू में कर उसे निहत्था किया। गोली लगने के तुरंत बाद मंत्री को झारसुगुडा के जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया और बाद में विमान से उन्हें एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भुवनेश्वर ले जाया गया। सूत्रों के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री के इलाज के लिए सर्जरी, कार्डियोलॉजी एनेस्थीसिया और मेडिसिन के डॉक्टरों की पांच सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन किया गया।

स्वास्थ्य मंत्री से मिलने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, कई मंत्री और बीजू जनता दल के वरिष्ठ नेता निजी अस्पताल पहुंचे। मंत्री का इलाज चल रहा है और स्थिति की निगरानी की जा रही है। श्री पटनायक ने उन्होंने मंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना की और अपराध शाखा को हमले की जांच करने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें - मेघालय विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की नहीं होंगी बड़ी रैलियां : प्रदेश अध्यक्ष