तैयारी जारी रखिए... बरेली की 89 ओबीसी सीटों पर कोई बदलाव नहीं

राज्य स्थानीय निकाय समर्पित पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष ने बरेली में ओबीसी आरक्षण की स्थिति को बताया बेहतर, बदलाव न करने की बात कही

तैयारी जारी रखिए... बरेली की 89 ओबीसी सीटों पर कोई बदलाव नहीं

बरेली, अमृत विचार। बरेली में निकाय चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे उम्मीदवार राहत का सांस ले सकते हैं। राज्य स्थानीय निकाय समर्पित पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति राम अवतार सिंह ने साफ किया है कि बरेली में ओबीसी के लिए आरक्षित सीटों में कोई बदलाव नहीं होगा। बरेली में नगर निगम सहित सभी निकायों में 89 सीटें ओबीसी घोषित हुई थी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद इनमें बदलाव होने की आशंका से दावेदारों में बेचैनी का माहौल था।

यह भी पढ़ें- बरेली: खानकाह नियाजिया पर अदा हुई ख्वाजा गरीब नवाज के कुल शरीफ की रस्म, मुल्क में अमन और भाईचारे के लिए की गई दुआ

नगर निकाय चुनाव के लिए जो सीटें 1 दिसंबर को ओबीसी के लिए आरक्षित की गई थीं, उनमें बदलाव की संभावना खत्म हो गई है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद बरेली में नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों की ओबीसी के लिए आरक्षित की गई 89 सीटों में बदलाव की होने के अंदेशे से दावेदारों की धड़कनें बढ़ी हुई थीं।

बरेली में ओबीसी आरक्षण की समीक्षा करने आए न्यायमूर्ति रामअवतार सिंह ने कलेक्ट्रेट में बैठक के बाद बताया कि अगर कहीं 27 फीसदी से ज्यादा आरक्षण ओबीसी के लिए हो गया है तो उसे भी कम नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बरेली में बेहतर काम हुआ है। बता दें कि बरेली की 89 सीटों के लिए सैकड़ों दावेदार चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं जो ट्रिपल टेस्ट का पेच फंसने असमंजस में आ गए थे।

नगर निगम की ये सीटें ओबीसी के लिए आरक्षित
बिहारीपुर सिविल लाइंस, शुगर फैक्ट्री, नवादा शेखान, कंजादासपुर, खलीलपुर, बनखंडीनाथ, नदौसी, कांकरटोला, सहसवानी टोला, चौधरी मोहल्ला, आकाशपुरम, गांधीपुरम, जोगी नवादा, रोहली टोला, सैदपुर हाकिंस, कुंवरपुर, सिकलापुर, सुरेश शर्मा नगर, एजाजनगर, सौदागरान, चकमहमूद नगर।

चार नगर पालिकाओं में ये आरक्षण
नगर पालिका आंवला की कटरा पुख्ता विलायत गंज, गौसिया चाैक नई बस्ती, भुर्जी टोला बाग बख्शी, बजरिया ताड़गंज, बजरिया किला नई बस्ती, पक्का कटरा पश्चिमी, नगर पालिका फरीदपुर की मठिया बुखारा रोड, फर्रखपुर नई बस्ती, पढ़ेरा रोड लाइनपार, कस्सावान, परा नई बस्ती, तकिया नई बस्ती, नगर पालिका बहेड़ी की शेखूपुर उत्तरी, गोदाम, नई बस्ती उत्तरी, टांडा दक्षिणी, टांडा पश्विमी, शेखूपुर दक्षिणी, नगर पालिका नवाबगंज की इंदिरा नगर, आदर्श नगर, प्रभात नगर, पुराना ब्लॉक, प्रेमनगर, गांधी टोला।

15 नगर पंचायतों में ओबीसी आरक्षण
ठिरिया निजावत खां की पुलिया नाईयान, रिठौरा की जाटवपुरा, खेड़ा, कुर्मियान, धौराटांडा की होली, इस्लाम नगर, मस्जिद नाई, जामा मस्जिद, देवरनियां की शुगर फैक्ट्री, राईयान और नई बस्ती, फरीदपुर की होरी पुरा, मियां साहब, शेरगढ़ की कांवर उत्तरी, शिव मंदिर, नई बस्ती, रिछा की गौटिया, मस्तान प्रथम, नई बस्ती द्वितीय, शीशगढ़ की तिगड़ी, तकिया, कुरैशी नगर, अगवाड़ा, शाही की नेहरूनगर, रजानगर, मोती नगर, फतेहगंज पश्चिमी की अंसारी दक्षिणी, नई बस्ती, लोधी नगर, भोलेनगर, मीरगंज की मालीपुरा, शेखूपुरा, मीरखां बाबर नगर, बिशारतगंज की गोस्वामी नगर, गुलाब नगर, पुराना बाजार, सिरौली की पाण्डान, नूरी घेर और फरजंद नगर, फतेहगंज पूर्वी की नई बस्ती, जमीदारान, सेंथल की मस्जिद हम्दे अली, नई बस्ती, पछायां।

यह भी पढ़ें- बरेली: एमएलसी चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना, 36 मतदान केंद्रों पर 24 हजार से ज्यादा वोटर करेंगे मतदान

Post Comment

Comment List

Advertisement