हल्द्वानी: खाई में गिरी पिकअप, चालक कूदा पर लिफ्ट लेने वाले सवार की गई जान

हल्द्वानी: खाई में गिरी पिकअप, चालक कूदा पर लिफ्ट लेने वाले सवार की गई जान

हल्द्वानी, अमृत विचार। नैनीताल रोड पर देर रात का सफर मौत का सबब बन गया। बागेश्वर से हल्द्वानी आ रही तेज रफ्तार पिकअप गुलाब घाटी के पास हादसे का शिकार हो गई। दो सवार संग पिकअप करीब 100 मीटर नीचे नदी में गिर गई। जिसमें एक की मौके पर मौत हो गई। जबकि चालक ने कूद कर अपनी जान बचा ली। दमकल, एनडीआरएफ और पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को बाहर निकाला। 
 

काठगोदाम थाना क्षेत्र के गुलाब घाटी में ये हादसा रात करीब ढाई बजे हुआ। पुलिस ने बताया कि तल्ली हल्द्वानी धानमिल निवासी शुभम नेगी (25) पुत्र नदंन सिंह नेगी पेशे से पिकअप चालक है और वह रविवार को पिकअप लेकर हल्द्वानी के लिए निकला था। देर रात वह ज्योलीकोट पहुंचा तो यहां से उसने ज्योलीकोट निवासी नितिन जोशी (31) पुत्र गोविंद बल्लभ जोशी को लिफ्ट दो। पिकअप उक्त दो लोग ही सवार थे और बताया जाता है कि रात करीब दो बजे गुलाब घाटी के पास चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और देखते ही देखते वाहन गहरी खाई में गिर गया।

आनन-फानन में आसपास के लोगों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची एसडीआरफ और अग्निशमन की टीम ने तत्काल रेस्क्यू शुरू कर दिया। कटीली झाड़ियों और खड़ी चढ़ाई के बीच बमुश्किल टीम घटनास्थल तक पहुंच पाई, लेकिन तब तक नितिन की मौत हो चुकी थी। नितिन के सिर, कमर, रीड की हड्डी और कूल्हे में लगी गंभीर चोट को मौत की वजह माना जा रहा है। घायल चालक शुभम नेगी को रेस्क्यू कर एसटीएच भेजा। जहां से परिजन उसे अन्यंत्र ले गए।


तीन बहनों में इकलौते भाई की मौत से मातम
हल्द्वानी। नितिन के पिता गोविंद की ज्योलीकोट स्थित स्टेट बैंक के पास परचून की दुकान है। घर में मां कमला व तीन बहनें हैं। दो बहनों की शादी हो चुकी है। नितिन पेशे से चालक है और रात घर से वह हल्द्वानी जाने की बात कहकर निकला था। हालांकि उसने यह नहीं बताया कि वह किस काम से जा रहा है। इकलौते बेटे और भाई की मौत से परिवार में मातम पसरा है।