रुद्रपुर: दो साल से फरार प्रेमी युगल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रुद्रपुर: दो साल से फरार प्रेमी युगल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रुद्रपुर, अमृत विचार। लगभग पिछले दो साल से थाना ट्रांजिट कैंप से फरार चल रहे प्रेमी युगल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और युवती का मेडिकल परीक्षण करवाने के बाद पॉक्सो के आरोपी युवक को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है। दोनों नोएडा में नाम बदलकर रह रहे थे और बीती देर रात ही थाना ट्रांजिटकैप स्थित अपने आवास पहुंचे थे। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।

बताते चलें कि थाना ट्रांजिटकैप इलाके से 28 मई 2021 को एक नाबालिग पड़ोस के रहने वाले एक युवक के साथ फरार हो गई थी। जिस के बाद पिता की तहरीर पर पुलिस ने नाबालिग को भगाने सहित पॉक्सों की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर तलाश शुरू कर दी थी। मगर प्रेमी युगल इतना शातिर था कि फरारी के दौरान उन्होंने अपना मोबाइल व नाम तक बदल लिया और नोएडा जाकर रहने लगे। तभी से पुलिस दोनों की तलाश में जुटी हुई थी। मामले की विवेचना एसआई पूरन सिंह को सौंपी गई।

उन्होंने कई बार युवक के घर व अन्य जगहों पर दबिश दी, फिर भी दोनों पुलिस के हाथ नहीं लगे। बताया जा रहा है कि पुलिस ने युवक के परिजनों पर दबाव बनाया,तब दोनों की लोकेशन मिली। पुलिस के मुताबिक युवक नोएडा में रह रहा था और रविवार को ही ट्रांजिट कैंप अपने घर आया था। जिसकी सूचना मिलते ही रविवार की देर रात युवक को गिरफ्तार कर किशोरी को हिरासत में लिया गया।

बताया जा रहा है कि दोनों ने भागकर शादी कर ली है। आरोपी युवक यूपी के हजियापुर आंबेडकर नगर बरेली का है और फरारी से पहले ट्रांजिटकैंप में किराए के मकान में रहता था। पुलिस ने पॉक्सो  के तहत आरोपी युवक को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।