बरेली : 1 अप्रैल से होगी गेहूं खरीद, धान खरीद आज होगी बंद

एजेंसी प्रबंधकों से खरीद को लेकर क्रय केंद्रों के मांगे गए प्रस्ताव, 2125 रुपये प्रति क्विंटल न्यूनतम समर्थन मूल्य तय किया गया

बरेली : 1 अप्रैल से होगी गेहूं खरीद, धान खरीद आज होगी बंद

बरेली, अमृत विचार। शासन ने सूबे में 1 अप्रैल से होने वाली गेहूं खरीद को लेकर अपनी तैयारी अभी से शुरू कर दी है। इसके लिए प्रशासन को दिशा निर्देश जारी कर समय सारणी जारी कर दी है। इस बार गेहूं खरीद का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2125 रुपये प्रति क्विंटल तय किया गया है। अफसरों के मुताबिक गेहूं के समर्थन मूल्य में 110 रुपये क्विंटल बढ़ोतरी की गई है। डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने शासन के निर्देश पर एडीएम प्रशासन ऋतु पूनिया को जिला खरीद अधिकारी गेहूं नामित किया है। जिले में मंगलवार को धान खरीद बंद हो जाएगी।

जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी कमलेश पांडेय ने बताया कि जिले में 31 जनवरी को धान की खरीद बंद हो जाएगी। इसके बाद प्रशासन का पूरा जोर गेहूं खरीद को लेकर रहेगा। समय सारणी के अनुसार एजेंसियों से क्रय केंद्रों का प्रस्ताव मांगा गया है। 15 फरवरी से किसानों के पंजीकरण के लिए पोर्टल खुलेगा और 1 मार्च तक क्रय केंद्रों का अनुमोदन किया जाएगा।

इसके अलावा 10 मार्च तक सेंटर आवंटन, बारदाना समेत सभी सामग्रियों की तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। जनपद में इस वर्ष करीब दो लाख हेक्टेयर क्षेत्रफल में गेहूं की बोआई हुई है। मार्च में गेहूं की फसल पक कर तैयार हो जाएगी। इसके बाद 1 अप्रैल से सरकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद की जाएगी।

ये भी पढ़ें- बरेली : उर्स ए तहसीनी का पोस्टर जारी, 8 फरवरी से होगा शुरू

ताजा समाचार

लखीमपुर-खीरी: नगर पालिका पहुंचे विहिप पदाधिकारी, मची अफरा-तफरी
बाराबंकी: सपा का चुनावी गाना नहीं बजाने पर डीजे संचालक की पिटाई, ट्रामा सेंटर रेफर
Banda: बिसरा रिपोर्ट में खुलासा: मुख्तार की हार्ट अटैक से ही हुई थी मौत, परिजनों ने लगाया था जहर देने का आरोप
Bareilly News: धूमधाम से मनाया गया हनुमान जन्मोत्सव, जय बजरंग के गूंजे जयकारे
प्रयागराज: संगम नगरी में 8 साल की बच्ची अनुष्का सुनाएंगी राम कथा, 19 राज्यों में सुना चुकी हैं कथा
प्रयागराज: जन्मोत्सव लेटे हुए हनुमान जी के मंदिर में लगा भक्तों का तंता, महंत बलबीर गिरी जी महाराज ने किया पूजन-अर्चन