जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में जैश के मॉड्यूल का भंडाफोड़, छह गिरफ्तार 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में जैश के मॉड्यूल का भंडाफोड़, छह गिरफ्तार 

श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर उसके छह सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया और उनके ठिकानों से हथियारों व गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने मिरहामा और दमहाल हांजीपुरा इलाकों में हिंसक गतिविधियों की गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए आतंकवादियों के छह सहयोगियों को गिरफ्तार किया। 

अधिकारियों के मुताबिक, जैश के गिरफ्तार सदस्यों द्वारा किए गए खुलासों के आधार पर उनके ठिकानों से एक पिस्तौल, एके राइफल की कई मैगजीन, एम-4 राइफल के 446 कारतूस, हथगोला, इनसास राइफल की एक मैगजीन और वायरलेस सेट समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किए गए। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आतंकियों के सहयोगी विभिन्न सोशल मीडिया मंचों के माध्यम से सीमा पार बैठे अपने आकाओं के संपर्क में थे। 

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘गिरफ्तार किए गए आरोपी कुलगाम जिले में शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने के लिए हमले करना चाहते थे, ताकि निर्दोष नागरिकों के बीच भय पैदा किया जा सके। आरोपी पंचायती राज संस्था के सदस्यों और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को भी निशाना बनाना चाहते थे।’’

ये भी पढ़ें-  विद्वानों ने कहा- ममता बनर्जी पर विश्व भारती का बयान अपमानजनक