नशीले पदार्थों की तस्करी मामले में बीजेपी पदाधिकारी गिरफ्तार

नशीले पदार्थों की तस्करी मामले में बीजेपी पदाधिकारी गिरफ्तार

ग्वालियर/रतलाम (मप्र)। मध्य प्रदेश पुलिस ने पिछले साल ग्वालियर में 1,900 किलोग्राम मादक पदार्थ की जब्ती से जुड़े मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रतलाम जिले के एक पदाधिकारी को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। शुक्रवार को विवेक पोरवाल की गिरफ्तारी के बाद भाजपा की रतलाम जिला इकाई ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि पार्टी ने ग्वालियर में स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत दर्ज एक मामले में पोरवाल की कथित संलिप्तता के कारण उन्हें पार्टी के जिला सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के संयोजक पद से हटा दिया है। 

ये भी पढे़ं- दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज, आसमान साफ रहने का जताया अनुमान 

ग्वालियर के पुलिस उपमंडल अधिकारी संतोष कुमार पटेल ने बताया कि पुलिस ने पिछले साल सितंबर में ग्वालियर के घाटीगांव इलाके में एक ट्रक से 1,900 किलोग्राम ‘डोडा चूरा’ (अफीम की भूसी) जब्त किया था और वाहन के दो चालकों को एनडीपीएस अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा कि ट्रक चालकों से पूछताछ के दौरान पता चला कि प्रतिबंधित पदार्थ दीमापुर (नगालैंड) से लाया जा रहा था। पटेल के मुताबिक, ट्रक चालकों ने पुलिस को यह भी बताया था कि रतलाम के जावरा जिले के रहने वाले पोरवाल ने उन्हें दीमापुर का हवाई टिकट दिया था और वे ट्रक को रतलाम ले जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने बीच रास्ते में उसे जब्त कर लिया।

उन्होंने बताया कि जांच के बाद पुलिस ने पोरवाल को शुक्रवार को जावरा से गिरफ्तार कर लिया। पटेल के अनुसार, पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल लोगों का पता लगाने के लिए पोरवाल से पूछताछ कर रही है। इस बीच, भाजपा के रतलाम जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह लुनेरा ने शनिवार को पोरवाल को पार्टी के जिला सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के संयोजक पद से हटाने की घोषणा की। लुनेरा ने एक बयान में कहा कि ग्वालियर में एनडीपीएस अधिनियम से जुड़े एक मामले में पोरवाल की कथित संलिप्तता को लेकर उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। 

ये भी पढे़ं- स्टार्टअप परिस्थितिकी तंत्र का केंद्र बना भारत: अनुराग ठाकुर