अयोध्या: नालियों की शुरू हुई सफाई तो बाजारवासियों ने काटा हंगामा

अयोध्या: नालियों की शुरू हुई सफाई तो बाजारवासियों ने काटा हंगामा

हैदरगंज, अयोध्या। लाखों रुपए की लागत से बनी ग्राम पंचायतों में पानी की निकासी के लिए नालियां करीब साल भर से बंद पड़ी थी। सोमवार को त्यौहार के मद्देनजर नाली की सफाई कराने का काम ग्राम पंचायत सचिव की अगुवाई में जैसे ही शुरू हुआ वैसे ही बाजारवासियों से नोकझोंक शुरू हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तकरार कर रहे लोगों को डांटा फटकारा। मामला विकासखंड तारुन अंतर्गत ग्राम पंचायत जाना व पछियाना में बनी नाली का है। 

वर्षों पूर्व क्षेत्र पंचायत निधि से बाजारवासियों के घर के पानी की निकासी के लिए नालियां बनी थीं। कुछ सालों तक पानी की निकासी ठीक से हुई, लेकिन उसके बाद स्थिति बदतर हो गई। इसके बाद नाली में बहने वाला पानी बाजारवासियों के घरों के सामने जमा होने लगा, जिसकी शिकायत लोगों ने कई बार मुख्यमंत्री पोर्टल से लेकर अधिकारियों तक की। 

इसी को संज्ञान में लेकर होली त्यौहार देखते हुए ग्राम पंचायत सचिव विजय कुमार गुप्ता जैसे ही सफाईकर्मियों की उपस्थिति में अन्य मजदूरों से काम शुरू कराया तो कुछ बाजारवासियों ने विरोध शुरू कर दिया। उनका कहना था कि पूरी नाली की सफाई नहीं होती है, जिससे पानी का बहाव नहीं हो पाता है। 

सेक्रेटरी की सूचना से थाने के दरोगा राहुल पांडे दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। विरोध कर रहे लोगों को डांटा फटकारा तो बाजारवासी शांत हुए। वहीं दूसरी ओर जाना बाजार की नाली सफाई के अभाव में पूरी तरह से पटी होने के चलते बंद है।

यह भी पढ़ें:-अमृत विचार Impact: बहराइच में जिंदा महिला को मृत दिखाने पर वीडीओ निलंबित