मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री Muhyiddin Yassin भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार 

मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री Muhyiddin Yassin भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार 

पुत्रजय (मलेशिया)। मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री मुहिद्दीन यासीन को भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। मार्च 2020 से अगस्त 2021 तक मलेशिया की कमान संभालने वाले मुहिद्दीन अहम पद से हटने के बाद मुकदमे का सामना करने वाले देश के दूसरे नेता होंगे।

इससे पहले, पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक पर 2018 के आम चुनाव में हार के बाद भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए गए थे। अंतिम अपील खारिज होने के बाद पिछले साल अगस्त में उन्हें जेल भेज दिया गया था। उन्हें 12 साल की जेल की सजा हुई है। भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी ने कहा कि मुहिद्दीन पर अपने कार्यकाल के दौरान सरकारी परियोजनाओं में हुए कथित कदाचार और धन शोधन को लेकर शुक्रवार को आरोप लगाए जाएंगे।

मुहिद्दीन यासीन (75) गुरुवार को पूछताछ के लिए भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी के कार्यालय पहुंचे। बीते तीन सप्ताह में उनसे दूसरी बार पूछताछ की गई। इससे पहले उनसे परियोजनाओं को मंजूरी के संबंध में फरवरी में पूछताछ की गई थी। इन परियोजनाओं में कोविड-19 आर्थिक मदद कार्यक्रम भी शामिल है। नवंबर के आम चुनावों के बाद सत्ता संभालने वाले प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने पिछली सरकार पर नियमों का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए उसके कार्यकाल में अनुमोदित सरकारी परियोजनाओं की समीक्षा का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें :  Afghanistan Blast : अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में बम ब्लास्ट, तालिबानी गवर्नर समेत तीन की मौत

ताजा समाचार