Kanpur News: इस्कॉन मंदिर में कानपुर वासियों ने मनाई ब्रज की होली

Kanpur News: इस्कॉन मंदिर में कानपुर वासियों ने मनाई ब्रज की होली

कानपुर, अमृत विचार। मैनावती मार्ग बिठूर स्थित इस्कॉन मंदिर में भव्य होली महामहोत्सव का आयोजन किया गया ,ब्रज की होली के तर्ज पर नगर वासियो ने एकत्रित होकर भव्य होली महोत्सव में भाग लिया। रंग बिरंगे फूलो से भगवान श्री श्रीराधामाधव जी का भव्य श्रृंगार किया गया।

पूरा कानपुर शहर जैसे श्री श्रीराधामाधव मंदिर के प्रांगढ़ में उपस्थित था और हरे कृष्ण हरे राम की धुन पर लगातार थिरक रहा था हर किसी के मन में एक ही प्रश्न था की कब मेरे कान्हा जी के साथ होली शुरू होगी। क्या बच्चे क्या वृद्ध ,स्त्री पुरुष हर कोई बस राधाकृष्ण के भक्ति रस में सराबोर था। अद्भुत श्रृंगार व देसी-विदेशी पुष्पों से सजे मंदिर में श्री श्री राधामाधव जी को दिव्यस्नान ,तुलसी अर्पण व पुष्प अभिषेक कराने को हर कोई उत्साहित था।

मनमोहक नाटक व सांस्कृतिक भक्तिमय नृत्य समारोह ने भक्तों का उत्साह बांधे रखा। आज ब्रज में होली है रसिया ..., वृन्दावन जाऊँगी.......जैसे ब्रज गीतों से भक्तो समूह झूम उठा। राधा कृष्ण और ग्वाल बालो और गोपियों की वेशभूषा में सजे हुए हुए छोटे बच्चे, युवा सभी अत्यंत उत्साहित रहे और भगवान् श्री कृष्ण की लीलाओ को जानने के प्रति उत्सुक दिखे। युवा छात्रों व बच्चो द्वारा विशेष संगीतमय प्रस्तुतियों ने सभी का मनमोह लिया।

90

भजन -मंडली के वृन्दावन के गीतों से सभी भक्तिरस में सराबोर हो गए। मंदिर अध्यक्ष श्रीमान प्रेम हरिनाम दास व इस्कॉन जोनल अधिकारी श्रीमान देवकी नंदन प्रभु जी ने कानपुर नगर के सभी गणमान्य जनो दीपक खेमका जी, महेंद्र अग्रवाल जी, एस के पालीवाल जी,मुकेश पालीवाल जी,डॉ रविंद्र पोरवाल जी, गोपाल केजरीवाल, चित्रकूट के नवलेश महाराज, विकास चरण गुप्ता, नरेश महेश्वरी जी, विनीत गोएंका जी का स्वागत किया।

इस मौके पर मुंबई से लूपिन चेयरमैन श्रीमती मंजू गुप्ता विशेष अथिति मुंबई से पहली बार कानपुर इस्कॉन मंदिर आई ।सभी गणमान्य जनो ने दीप प्रज्ज्वलित करके होली के महासमारोह का शुभारम्भ किया। इस्कॉन मंदिर कानपुर हर वर्ष पुष्प होली का आयोजन भव्य स्तर पर करता है जिससे की मंदिर के माध्यम से आमजन समूह भगवान श्री श्री राधामाधव जी की भक्तिमय सेवा में जुड़ सके।

समारोह के दौरान लगभग 50000से अधिक जनसमूह की उपस्थिति दर्ज की गयी , उपस्थित सभी लोगो के लिए सुरक्षा व जनसुविधाओं का विशेष प्रबंध रहा, साथ ही बड़े संख्या में आगंतुक सभी भक्तो को भोजन प्रसाद का वितरण किया गया।

लूपिन चेयरमैन श्रीमती मंजू गुप्ता जी ने  कानपुर मंदिर की अद्भुत दृश्य की बहुत ही प्रशंसा की और अपने पति श्रीमान देशबंधु गुप्ता जी द्वारा मंदिर निर्माण के सहयोग को कानपुर  के लोगो के लिए सबसे बड़ी समाज सेवा माना । मंदिर समिति द्वारा आयोजन सफल बनाने हेतु सभी नगरवासियो को धन्यवाद प्रेषित किया गया।

यह भी पढ़ें:-Lucknow News: राजधानी के मुख्य मार्गों से हटाए जाएंगे ई-रिक्शा, तय होंगे छोटे-छोटे रुट

ताजा समाचार

हल्द्वानी: उचक्के ने छीना मोबाइल, चलती ट्रेन से गिरकर छात्र की मौत
बरेली में महादेव पुल बना जाम का नया प्वाइंट, राहगीरों को दिक्कत
मुरादाबाद  : गेहूं खरीद में अपेक्षित प्रगति न होने पर अपर जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी, कहा- केंद्र प्रभारियों पर होगी कार्रवाई
औरैया में गरजे सीएम योगी, बोले- अब कहीं सुतली बम भी फटता है तो पाकिस्तान सफाई देने लगता है कि मेरा हाथ नहीं है...
बाराबंकी: बेलगाम रफ्तार और बिना हेलमेट बाइक सवारों को रोकेगी लेजर गन, हाईटेक हुई यातायात व्यवस्था
बरेली: BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का Congress पर हमला, कहा- कांग्रेस नहीं चाहती गरीबों का भला