Uttarakhand Budget 2023: विपक्ष का भारी हंगामा, 7 बार स्थगित हुई सदन की कार्यवाही

Uttarakhand Budget 2023: विपक्ष का भारी हंगामा, 7 बार स्थगित हुई सदन की कार्यवाही

देहरादून, अमृत विचार। भराड़ीसैंण में चल रहे विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन विपक्ष के तमाम विधायक सरकार को विभिन्न मुद्दों को लेकर घेरने की कोशिश में उग्र हो गये। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा के गेट पर हाथों में गन्ने लेकर प्रदर्शन किया। विधानसभा के अंदर लगातार हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही को 7 बार स्थगित करना पड़ा। 

लगातार उग्र विरोध करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के सभी विधायकों को शेष दिन के लिए निलंबित कर दिया। ऐसा पहली बार हुआ है, जब सभी कांग्रेसी विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित किया गया हो। विपक्षी दलों ने कागज के गोले बनाकर पीठ की तरफ फेंके। कांग्रेस के सदस्य विशेषाधिकार हनन के मामले को लेकर सदन के भीतर हंगामा करते रहे। 

विधायकों के उग्र प्रदर्शन से नाराज स्पीकर ऋतु खंडूरी ने कांग्रेस के सदस्यों को निलंबित करने के बाद सदन की कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। निलंबित होने के बाद भी कांग्रेस के विधायक सदन से बाहर नहीं निकले और ऊधमसिंह नगर के एसएसपी को हटाने की मांग करते हुए सदन के भीतर अपना प्रदर्शन जारी रखा।

दोपहर 3 बजे सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर बसपा और निर्दलीय विधायकों ने भी कांग्रेस को अपना समर्थन दिया। बसपा और निर्दलीय विधायक भी कांग्रेस विधायकों के साथ सदन के वेल में आ गये। हंगामे के बीच भी सदन की कार्यवाही जारी रही और संसदीय कार्यमंत्री प्रस्ताव पढ़ते रहे।

यह भी पढ़ें- नैनीतालः नदियों में मलबा डालने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई, हाईकोर्ट ने 6 सप्ताह में मांगा जवाब