बरेली: बंडिया में टैक्स बिल नहीं बांटे, सील करने पहुंच गई निगम की टीम

बरेली: बंडिया में टैक्स बिल नहीं बांटे, सील करने पहुंच गई निगम की टीम

बरेली, अमृत विचार। नगर निगम का टैक्स विभाग कर वसूली के लिए इन दिनों सक्रिय है लेकिन ऐसी जगह भी टीम पहुंच रही है जहां बिल नही बांटे गये हैं। बंडिया में भी सुबह निगम की टीम पहुंच गई यहां टीम को देखकर लोग भाग खड़े हुए।

सीबीगंज में वार्ड 27 के अन्तर्गत बंडिया मोहल्ले में कई जगह दुकानें बनी हैं। कई साल से लोग यहां बिना टैक्स के व्यापार करते आ रहे हैं। वित्तीय वर्ष के दौरान निगम की टीम भी टैक्स वसूली को घर घर और दुकानों में पहुंच रही है। बुधवार को निगम की टीम बंडिया पहुंची तो वहां निगम की टीम के लोग पहुंच गये और उन्होंने टैक्स जमा नहीं होने की बात कहकर दुकानों को सील करना शुरु किया। यह देखकर मोहल्ले में भयभीत हो गये। कुछ ने तो दुकानें ही नहीं खोली। मोहल्ले वालों का कहना था कि निगम ने भी यहां बिल नहीं बांटे हैं और अभी तक यहां घरों में भी बिना टैक्स अदा किये लोग रह रहे हैं। अब दुकानों को सील करने की कार्यवाही की जा रही है।

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी महातम यादव ने बताया कि निगम के क्षेत्र में रहने वाला हर घर और दुकान टैक्स के दायरे में है। निगम कर्मी बिल देने जाते हैं तो लोग लेते नहीं है। मकान या दुकान मालिक की जगह किरायेदार बिल ले लेते हैं और जब कार्यवाही की जाती है तो कहते हैं कि बिल नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि टैक्स जमा करना हर व्यक्ति का दायित्व है। यदि किसी को बिल नहीं मिला है तो वह निगम कार्यालय में आकर मकान या दुकान नंबर बता कर बिल निकलवा सकता है।

सीबीगंज में वार्ड 27 के बंडिया मोहल्ले में दुकानों के बिल बांटे नहीं और दुकानें सील करने सुबह सुबह पहुच गई नगर निगम की टीम, मोहल्ले वालों में दहशत, दुकानदार भी दुकान बंद कर भागे।

यह भी पढ़ें- H3N2: 300 बेड अस्पताल में भी बनेगा 10 बेड का वार्ड. CMO ने दिए निर्देश