Board Exam: इंटर में पहले दिन 797 छात्र अनुपस्थित

ऊधम सिंह नगर में पंजीकृत 19458 छात्रों में से 18661 छात्रों ने दी हिन्दी की परीक्षा 

Board Exam: इंटर में पहले दिन 797 छात्र अनुपस्थित

मुख्य शिक्षा अधिकारी ने किया स्कूलों का निरीक्षण, चेकिंग के लिए बनाये थे पांच उड़नदस्ते

रुद्रपुर, अमृत विचार। उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो गई हैं। पहले दिन इंटर की हिन्दी विषय की परीक्षा हुई। इसमें पंजीकृत 19458 छात्रों में से 18661 छात्रों ने परीक्षा दी, जबकि 797 छात्र अनुपस्थित रहे।

परीक्षा के लिए जिले में 92 परीक्षा केंद्र बनाये गये थे। सभी केंद्रों में शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा के दौरान मुख्य शिक्षा अधिकारी और पांच उड़नदस्तों की टीम ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण भी किया। 
गुरुवार को जिले के सभी परीक्षा केंद्रों में सुबह 10 बजे से एक बजे तक इंटरमीडिएट की हिन्दी विषय की परीक्षा हुई।

सुबह 9 बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर छात्रों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए परीक्षा केंद्रों के मुख्य गेट पर सभी छात्रों की चेकिंग की गयी। इसके बाद भी सभी छात्रों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश मिला।

यहां बता दें कि इस बार जिले में 22921 छात्र हाईस्कूल में और 19609 छात्र इंटरमीडिएट में पंजीकृत थे। जनपद में परीक्षा के लिए 92 केंद्र बनाए गए हैं। इसमें 85 मिश्रित परीक्षा केंद्र और 7 एकल परीक्षा केन्द्र हैं, जबकि 44 परीक्षा केंद्र संवेदनशील हैं। मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्या ने बताया कि सभी केंद्रों में परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि खुद उन्होंने राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज शांतिपुरी, पंतनगर इंटर कॉलेज पंतनगर समेत कई स्कूलों का निरीक्षण किया। 

 

ताजा समाचार

खेत पर काम करते वक्त तेंदुए का हमला...आधा दर्जन लोग घायल, सैंकड़ों की तादाद में ग्रामीणों ने लाठी डंडों से दौड़ाकर घेर कमरे में किया बंद
पूर्व विधायक बेटी से दुष्कर्म कर खींची फोटो...5 वर्ष से कर रहा था ब्लैकमेल, वसूले 3 करोड़
भगवान शिव को चढ़ानी थी जीभ...चाकू से काटकर पत्थर पर रखी, अंधविश्वास के चक्कर में अस्पताल में भर्ती
राहुल गांधी के बारे में भाजपा की पूरी मशीनरी ने झूठ फैलाया : प्रियंका गांधी 
Lok Sabha Election 2024: कानपुर में सीएम योगी बोले- अकबरपुर नाम ऐसा, लेने में होता संकोच, इस गुलामी के निशान को करना है समाप्त
वोडाफोन-आइडिया कंपनी के ऑफिस में युवक का शव मिला, पुलिस जांच में जुटी