अयोध्या: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर बड़े आंदोलन की तैयारी कर रही है अटेवा

अयोध्या: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर बड़े आंदोलन की तैयारी कर रही है अटेवा

अयोध्या, अमृत विचार। पुरानी पेंशन बहाली के लिए आगामी लोकसभा चुनाव से पहले अटेवा एक बड़े आंदोलन की तैयारी कर रहा है। जिसके तहत सबसे पहले जिले पर 16 अप्रैल को शिक्षकों व कर्मचारियों द्वारा गांधी पार्क से पदयात्रा निकाली जायेगी, जो शहर के प्रमुख स्थानों से होकर गुजरेगी। जिसके बाद प्रदेश की राजधानी और फिर भी देश की राजधानी दिल्ली में एक बड़ा आंदोलन अटेवा के बैनर तले आयोजित होगा।

गौरतलब है कि 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों और कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बंद कर दी गई है और उन्हें नवीन पेंशन योजना देने का दबाव बनाया जा रहा है। जिसमें होने वाले संबंधित घाटे को देखते हुए शिक्षकों व कर्मचारियों को एनपीएस रास नहीं आ रहा है।

उत्तर प्रदेश समेत देश के विभिन्न राज्यों में अटेवा ने पुरानी पेंशन बहाली का आंदोलन चला रखा है। प्रांतीय स्तर से सभी जिला मुख्यालय पर 16 अप्रैल को पैदल मार्च कार्यक्रम घोषित किया गया है जिसकी तैयारी को लेकर अटेवा जिला कार्यकारिणी ने 19 मार्च को पीडब्ल्यूडी भवन में एक आवश्यक बैठक बुलाई गई है। 

जिलाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली तक अटेवा का आंदोलन चलता रहेगा और जल्द ही सरकार को पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।महामंत्री उमाशंकर शुक्ला ने कहा कि 16 अप्रैल को होने वाली पदयात्रा की रणनीति बनाने के लिए सभी पदाधिकारियों की बैठक 19 मार्च को 11 बजे बुलाई गई है। मीडिया प्रभारी अनूप द्विवेदी ने बताया कि इस बार संगठन सबसे बड़ी पदयात्रा को लेकर युद्धस्तर पर तैयारी में जुटा है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: प्राथमिक विद्यालय की जमीन का बीएसए ने लिया जायजा, ग्रामीणों ने की थी डीएम से शिकायत, जानें मामला