कासगंज: स्वास्थ्य मंत्री के आदेश का नहीं दिख रहा कोई खौफ, जिला अस्पताल में प्रसव कराने के नाम पर हो रही वसूली

कासगंज: स्वास्थ्य मंत्री के आदेश का नहीं दिख रहा कोई खौफ, जिला अस्पताल में प्रसव कराने के नाम पर हो रही वसूली

कासगंज, अमृत विचार। भले ही उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम, स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक स्वास्थ्य कर्मियों को बार-बार सुधरने की नसीहत दे रहे हैं, लेकिन कासगंज के स्वास्थ्य कर्मी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं, कासगंज जिला अस्पताल में महिला वार्ड की व्यवस्थाएं बिगड़ती जा रही हैं। 

आलम यह हैं कि जिला अस्पताल में तैनात स्टाफ नर्स बिना रूपये लिये डिलेवरी नहीं करते, ताज़ा मामला कासगंज के जिला अस्पताल का है, जहां तैनात सोभा नाम की स्टाप नर्स ने प्रसूता को एचआईवी पाँजेटिव बताकर उसके तीमरदारों को हड़काया और डिलेवरी के नाम पर चार हजार रूपये वसूल लिये, इतना ही नहीं सोभा स्टाफ नर्स की इंचार्ज भी हैं, जब इंचार्ज ही खुलकर अवैध वसूली कर रही हैं, तो बाकी स्टाफ का आलम क्या होगा, इन सब बातों का खुलासा प्रसूता के साथ आई पीड़िता तीमरदार कुंती देवी ने किया, तीमारदार कुंती देवी ने मीडिया और सीएमएस संजीव कुमार को इस मामले में लिखित शिकायती पत्र देकर स्टाफ नर्स के खिलाफ कार्यवाही कराने की मांग की है।
 
वहीं जिला अस्पताल सीएमएस संजीव कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, जिस महिला ने शिकायत की है, वो दुबारा आये और जिसने पैसे लिये हैं, उसकी शिनाख्त करें, निश्चित ही कार्रवाई की जायेगी, मुझे स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई पर भरोसा नहीं है, पुलिस की कार्रवाई पर भरोसा रखता हूँ।

बड़ी बात तो ये है कि एक तरफ सरकार मरीजों और प्रसूताओं के लिए बेहतर व्यवस्था में करोड़ों रुपए खर्च कर बड़ी बड़ी योजनाएं दे रही है, इसके साथ ही  कासगंज जिलाधिकारी हर्षिता माथुर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर अपनी सख्ती बरकरार बनाए हुए हैं, ऐसे में जब कोई स्वास्थ्य कर्मी सरकार और डीएम के आदेशों की धज्जियां उड़ाए, उस पर कासगंज की सख्त जिलाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी क्या कार्यवाही करते हैं ये देखने वाला समय ही बताएगा।

ये भी पढे़ं- कासगंज: सतरंगी हो गई तीर्थनगरी, जमकर उड़ा गुलाल