रामपुर पहुंचे सहकारिता मंत्री जेपीएस रठौर, बोले- भाजपा का कार्यकर्ता संगठन की रीढ़

सहकारिता मंत्री ने कहा - कार्यकर्ताओं के बल पर ही भारतीय जनता पार्टी पूरे देश का नेतृत्व कर रही

रामपुर पहुंचे सहकारिता मंत्री जेपीएस रठौर, बोले- भाजपा का कार्यकर्ता संगठन की रीढ़

भाजपा कार्यालय में मौजूद मुख्य अतिथि

रामपुर, अमृत विचार। जिले के प्रभारी मंत्री बनने के बाद प्रदेश के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर पहली बार रामपुर पहुंचे। राम बिहार स्थित भाजपा कार्यालय पर उनका जोरदार स्वागत हुआ। इस दौरान राठौर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में संगठन सर्वोपरि है। भाजपा का कार्यकर्ता संगठन की रीढ़ है। कार्यकर्ताओं के बल पर ही भारतीय जनता पार्टी आज पूरे देश का नेतृत्व कर रही है। इसके अतिरिक्त यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  पूरे विश्व के नेतृत्व की क्षमता एवं योग्यता रखते हैं।
 
सहकारिता मंत्री जेपी एस राठौर पहली भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पहुंचे। जहां उनका स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने सर्वप्रथम भारत माता के चित्र पर दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यकर्ताओं ने मंत्री का फूलों की बड़ी माला, पटका, साफा आदि पहना कर बड़ी संख्या में स्वागत किया। जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता ने प्रस्तावना के रूप में  सभी पदाधिकारियों का परिचय प्राप्त कराया। 

उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब पत्रकारों ने उनसे पूछा था कि गुजरात को भ्रष्टाचार मुक्त किया है यदि देश का नेतृत्व करेंगे तो आप भ्रष्टाचार से मुक्ति कैसे दिलाएंगे, जबकि कांग्रेस के शासनकाल में अधिकतर मंत्री भ्रष्ट हैं। इस व्यवस्था को कैसे बदल पाएंगे तो उन्होंने जवाब दिया कि मैं भ्रष्टाचार मिटाने के लिए टेक्नोलॉजी का प्रयोग करूंगा। समय आने पर उन्होंने ऐसा ही किया उन्होंने जीरो बैलेंस पर आधारित गरीब किसान मजदूर के खाते जन धन योजना के खुलवाएं वर्तमान में जो भी धनराशि सब्सिडी जिस समुदाय को जिस व्यक्ति को भेज नहीं होती है।

 खातों के माध्यम से भेजी जाती है। वह पूरी राशि लाभार्थी के खाते में पहुंचती है। प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अपने कार्यकाल में यह कहा था कि सरकार गरीबों के लिए यदि एक रुपया भेजती है तो उसको मात्र 15 पैसे मिलते हैं लेकिन वर्तमान में किसानों को भेजी गई धनराशि 2000 भेजी जाती है तो पूरी धनराशि उसको प्राप्त होती है। इसी प्रकार अन्य विभागों में भी अधिकांश कार्य ऑनलाइन प्रदान किए गए हैं जिससे व्यापारी का व्यक्तियों का उत्पीड़न ना हो सके।

यह लोग रहे मौजूद
सरदार बलदेव सिंह औलख, सांसद घनश्याम सिंह लोधी, जिला पंचायत अध्यक्ष ख्यालीराम लोधी,सूर्य प्रकाश पाल,विधायक आकाश सक्सेना,काशीराम दिवाकर,देवकरन गंगवार,हंसराज पप्पु,सुरेश गंगवार,मोहन लाल सैनी,ज्वाला प्रसाद गंगवार ,अर्चना गंगवार, रविंद्र सिंह रवि, अशोक बिश्नोई, हरीश गंगवार, राजीव मांगलिक, महेश मौर्या ,जगपाल यादव,जागेश्वर दयाल दीक्षित, प्रमोद आहूजा,अवधेश शर्मा, मुन्नी देवी गंगवार, महासिंह राजपूत , मोहन लोधी, अनुज सक्सेना, संजय पाठक, चित्रक मित्तल, राजकुमार चौहान, शकुंतला लोधी, सुनीता सैनी, कुंवर बहादुर लोधी, पारुल अग्रवाल, देवेश गुप्ता, पंकज लोधी, प्रदीप गुप्ता, विवेक रोहेला, आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:- रामपुर: चौकीदारों को गन प्वाइंट पर लेकर बदमाशों ने रेलवे का पांच क्विंटल तांबा लूटा