अमेठी में हड़ताल से चरमराई बिजली व्यवस्था

दर्जन भर से अधिक उपकेंद्र बंद, पानी के लिए हर तरफ मचा हाहाकार

अमेठी में हड़ताल से चरमराई बिजली व्यवस्था

अमेठी, अमृत विचार। अभियंताओं और कर्मचारियों की गुरुवार रात 10 बजे से शुरू हुई 72 घंटे की हड़ताल से पूरे जिले में बिजली व्यवस्था पटरी से उतर गई है। दर्जन भर से अधिक उपकेंद्र बंद हो चुके हैं। इस कारण से पूरे जनपद को बिजली नहीं मिल रही है। बिजली आपूर्ति बंद होने से अस्पतालों की भी व्यवस्था चरमरा गई है। अस्पताल में जांच कराने के लिए आने वाले रोगी और तीमारदार परेशान घूम रहे हैं। वहीं उपकेंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था स्थानीय पुलिस ने संभाल ली है।

हर तरफ दिख रहा हड़ताल का असर

विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वावधान में शुरू हुई हड़ताल का असर हर जगह देखने को मिल रहा है। बिजली न होने के कारण सबसे ज्यादा संकट पानी का खड़ा हो गया है। ज्यादातर घरों में इनवर्टर भी बंद हो गए हैं। जिले में अभियंता और कर्मचारी मुख्य अभियंता कार्यालय के सामने धरना दे रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक सरकार और प्रबंधन उनकी मांगें नहीं मान लेता हड़ताल खत्म नहीं की जाएगी। यदि प्रशासन गिरफ्तारी या उत्पीड़न करेगा तो हड़ताल को अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दिया जाएगा।

सभी विद्युत कर्मचारी हड़ताल पर चल रहे है, समझाने का प्रयास किया जा रहा है, उसके साथ ही विद्युत आपूर्ति बहाल रखने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की तलाश की जा रही है।  रामप्रीत प्रसाद, अधीक्षण अभियंता