अल्मोड़ा: जिले के राजस्व उपनिरीक्षकों को मिलेंगी बाइक

अल्मोड़ा: जिले के राजस्व उपनिरीक्षकों को मिलेंगी बाइक

अल्मोड़ा, अमृत विचार। विषम भौगोलिक परिस्थितियों वाले अल्मोड़ा जिले में तैनात राजस्व उपनिरीक्षकों को अपने कार्य के लिए आवागमन में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। इसके लिए शासन से उन्हें मोटर साइकिल उपलब्ध कराई जाएंगी। पहले चरण में जिले को आठ बाइक प्राप्त हो चुकी हैं। 

पर्वतीय जिलों में आवागमन के साधनों की कमी और राजस्व उपनिरीक्षकों पर एक से अधिक कार्य क्षेत्रों का अतिरिक्त प्रभार होने के कारण उन्हें काफी यात्रा करनी पड़ती है।

लेकिन कई बार आवागमन की सुविधा ना होने के कारण उन्हें अपने कार्यों में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस परेशानी का दूर करने के लिए अब शासन ने राजस्व कर्मियों को रेगुलर पुलिस की तरह वाहनों की सुविधा मुहैया कराने का निर्णय लिया है।

शासन की योजना के तहत राजस्व उपनिरीक्षकों को आवागमन की सुविधा के लिए मोटर साइकिल उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। इस योजना के तहत अल्मोड़ा जिले के पहले चरण में आठ मोटर साइकिल मुहैया भी करा दी गई है।

जिला प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार फिलहाल इन आठ बाइक में पांच बाइक अल्मोड़ा और तीन बाइक सोमेश्वर तहसील के राजस्व उपनिरीक्षकों को दी जाएंगी। धीरे धीरे अन्य वाहन उपलब्ध होने पर उन्हें अन्य तहसीलों में आवंटित कराया जाएगा। ताकि राजस्व कर्मियों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।