प्रयागराज: पंचायत के विकास कार्यों पर हुई चर्चा, नई योजनाओं की दी जानकारी  

प्रयागराज: पंचायत के विकास कार्यों पर हुई चर्चा, नई योजनाओं की दी जानकारी  

प्रयागराज, अमृत विचार। जिला पंचायत सभागार में शनिवार को पंचायत अंतर्गत आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों में किए गए विकास कार्य और भावी योजनाओं को लेकर चर्चा हुई।  

सभागार में मौजूद जिला पंचायत सदस्यों ने अपने अपने क्षेत्र की बिजली, पानी, सड़क जैसी तमाम समस्याओं को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया गया। सभागार में मौजूद जिला पंचायत अध्यक्ष बीके सिंह ने तमाम समस्याओं को सुना और उन समस्याओं पर रिटर्न पत्र प्रस्तुत करने को कहा। 

कार्यक्रम में मौजूद पंचायत सदस्यों ने ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क निर्माण में की गई अनियमितता को लेकर इंजीनियर और ठेकेदारों पर आरोप भी लगाया है। सदस्यों का कहना था की चौथ निर्माण का पैसा इंजीनियर और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी खा गए। जिसकी वजह से शॉर्ट निर्माण सही रूप से नहीं हो सका। वही गांवों में लगे बिजली व्यवस्था नलकूप व्यवस्था और प्रधानमंत्री आवास योजना में की गई धांधली को लेकर भी आरोप लगाया है। 

सभा में अध्यक्ष वीके सिंह ने सदस्यों के आरोप पर जवाब देते हुए कहा कि जो भी धांधली या अनियमितता बरती गई है उसकी पूरी जांच कराई जाएगी। साथ ही विभागीय कार्यवाही भी होगी। सभा में मौजूद फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार अच्छा काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का ग्रामीण लाभ ले रहे हैं। अब आने वाली नई योजनाओं का भी लाभ ग्रामीणों को मिलेगा।

ये भी पढ़ें - Strike: बिजली कटौती से हाहाकार, पानी तक को तरसे लोग