अगर राहुल गांधी महिलाओं के मुद्दों के प्रति गंभीर हैं तो सूचना साझा करें: अनुराग ठाकुर 

अगर राहुल गांधी महिलाओं के मुद्दों के प्रति गंभीर हैं तो सूचना साझा करें: अनुराग ठाकुर 

नागपुर। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अगर सच में महिलाओं की सुरक्षा से जुड़े मुद्दों के प्रति गंभीर हैं तो उन्हें जानकारी साझा करनी चाहिए। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने टिप्पणी की थी कि “ अब भी महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया जा रहा है।’’ 

इस टिप्पणी को लेकर दिल्ली पुलिस ने आज उनसे उनके आवास पर पूछताछ की। महाराष्ट्र के नागपुर शहर में पत्रकारों से बात करते हुए, ठाकुर ने पूछा कि क्या राहुल गांधी कुछ छुपाने की कोशिश कर रहे हैं? सूचना और प्रसारण मंत्री ने कहा, “ कुछ भी बोलकर चर्चा में रहने की कुछ लोगों की आदत सी हो गई है। लेकिन, वे विषय की गंभीरता को नहीं समझते। अगर राहुलजी वाकई महिलाओं के मुद्दों के प्रति गंभीर हैं तो उन्हें इसकी जानकारी देनी चाहिए। वह क्या छुपा रहे हैं?... यह तब झूठ था या वह अब झूठ बोल रहे हैं। इस बारे में वही बता सकते हैं।” 

ओटीटी मंच (डिजिटल माध्यम) पर बढ़ती अश्लीलता और अभद्र भाषा के इस्तेमाल के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा कि इस तरह की शिकायतें हाल के दिनों में काफी बढ़ी हैं। उन्होंने कहा, “ वर्तमान प्रक्रिया के अनुसार, निर्माताओं को पहले सामग्री के बारे में शिकायतों का समाधान करना होता है और फिर शिकायतें अपने संघ के पास जाती हैं। सरकार (सूचना एवं प्रसारण विभाग) तक शिकायत पहुंचने पर नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाती है।” ठाकुर ने कहा कि (ओटीटी मंचों पर अश्लीलता) शिकायतें बढ़ी हैं और विभाग उन्हें गंभीरता से ले रहा है। 

उन्होंने कहा, “ अगर हमें कोई बदलाव करना है तो हम उस पर गंभीरता से विचार करेंगे। रचनात्मकता के लिए स्वतंत्रता दी गई थी न कि अश्लीलता या अभद्र भाषा के लिए। रचनात्मकता के नाम पर अपशब्दों और गलत चीज़ों को स्वीकार नहीं किया जाएगा।” उनसे पूछा गया कि अगर एशिया कप पाकिस्तान में होता है तो क्या भारतीय क्रिकेट टीम पड़ोसी मुल्क जाएगी तो ठाकुर ने कहा, “ पहले बीसीसीआई को फैसला करने दें। जब समय आएगा, भारत सरकार निर्णय लेगी।”

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस ‘किसान महापंचायत’ के लिए दो हजार सुरक्षाकर्मियों को करेगी तैनात, यातायात परामर्श जारी 

ताजा समाचार

बहराइच: दुलारपुर के टोल प्लाजा से जनता को हो रहा नुकसान, समस्या भांप विधान परिषद सदस्य ने केंद्रीय सड़क मंत्री को भेजा पत्र 
पीलीभीत: लापरवाही...बिना पोस्टमार्टम कराए ही दफना दिए गोवंश के शव, मौत की वजह भी नहीं जानी, जानिए पूरा मामला
पीलीभीत: डकैती में एक और बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, दोनों पैर में लगी गोली, जानिए पूरा मामला 
लखनऊ: सफाईकर्मियों की सेहत के लिए बीबीएयू फिक्रमंद, बनाई अनोखी किट, अब बिना छुए कूड़ा बिन सकेंगे sweeper!
NIA ने 2022 के विस्फोट मामले में 8 TMC नेताओं को तलब किया, पार्टी बोली- भाजपा की साजिश...
लखनऊ: Mukhtar Ansari की मौत के बाद UP में High Alert, ADG अमिताभ यश बोले- प्रदेश में शांति कायम