बरेली: 10 साल बाद भी पीड़ित महिला को नहीं मिला न्याय, सीएम से लगाई गुहार

बरेली: 10 साल बाद भी पीड़ित महिला को नहीं मिला न्याय, सीएम से लगाई गुहार

बरेली, अमृत विचार। बरेली की रहने वाली एक तलाकशुदा महिला की 14 वर्षीय बेटी शाहजहांपुर के श्री कन्या गुरूकुल रूद्रपुर के आवसीय विद्यालय में रहकर पढ़ाई कर रही थी। जिसकी साल 2013 में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। लेकिन विद्यालय प्रशासन ने परिजनों को सूचना दिए बिना ही छात्रा का दाह संस्कार कर दिया। मृत छात्रा की मां को आशंका है कि कुछ गलत करने के बाद उसकी बेटी की हत्या की गई है। उसके लगभग 10 साल से महिला कार्रवाई के लिए पुलिस के चक्कर काट रही है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। वहीं आज महिला ने मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है। 

जानकारी के मुताबिक, इज्जतनगर थाना क्षेत्र में मिनी बाइपास के नजदीक रहने वाली विमलेश का पति के साथ तलाक हो चुका है। जिसकी एकलौती 14 वर्षीय बेटी ज्योति शाहजहांपुर जिले में तिलहर तहसील में स्थित श्री कन्या गुरूकुल रूद्रपुर के आवासीय विद्यालय में रहकर पांच साल से पढ़ाई कर रही थी। जहां वो कक्षा 6 की छात्रा थी। महिला का कहना है कि 25 दिसम्बर 2013 को जब वो स्कूल में फीस जमा करने गई थी तो उसकी बेटी बिलकुल ठीक थी। 

वहीं 28 दिसंबर 2013 को तड़के करीब 4 बजे उसके पास फोन आया, जिसमें उसे बताया गया कि उसकी बेटी की स्कूल में मौत हो गई है। जिसके बाद महिला अपनी मां चन्द्रकली और रिश्तेदार सोनू के साथ आवसीय विद्यालय पहुंची तो पता चला उसकी बेटी का दाह संस्कार कर दिया गया है। जब महिला ने पूछा कि उसे इसकी सूचना क्यों नहीं दी। तो आरोप है कि विद्यालय प्रशासन उस पर आग-बबूला हो गया और धक्के देकर उसको निकाल दिया। जिस पर महिला को कुछ गलत करने के बाद बेटी की हत्या करने की आशंका हुई।

उसके बाद महिला अपने परिवार वालों के साथ तिलहर थाना में शिकायत दर्ज कराने पहुंची, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। महिला के अनुसार फिर 11 मार्च 2014 को उसने शाहजहांपुर एसपी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की, लेकिन उस पर आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद इन 10 सालों में महिला ने कई उच्च अधिकारियों से भी गुहार लगाई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं थक हारकर महिला ने सोमवार को प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है।

ये भी पढे़ं- बरेली: आफत बनी खुदाई के दौरान निकाली गई मिट्टी, कीचड़ में गिरकर चोटिल हो रहे राहगीर