बरेली: ऑनलाइन काम का पहले ही बोझ, अब मॉनिटरिंग से शिक्षकों में रोष

बरेली: ऑनलाइन काम का पहले ही बोझ, अब मॉनिटरिंग से शिक्षकों में रोष

फोटो- डायट प्राचार्य मुन्ने अली को ज्ञापन सौंपते शिक्षक संघ के पदाधिकारी सव अन्य ।

बरेली, अमृत विचार। बेसिक के स्कूलों में शैक्षिक गुणवत्ता में वृद्धि और शिक्षण कार्यों के प्रति शिक्षकों में सक्रियता बनाए रखने के उद्देश्य से स्कूलों की ऑनलाइन निगरानी की जिम्मेदारी डायट प्राचार्य को दी गई है, लेकिन शिक्षक इसका विरोध कर रहे हैं। सोमवार को यूपी जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने महानिदेशक स्कूली शिक्षा को संबोधित ज्ञापन डायट प्राचार्य को सौंप कर स्कूलों की ऑनलाइन निगरानी के आदेश को निरस्त करने की मांग की।

शिक्षकों का कहना है कि इन दिनों ऑनलाइन निगरानी कराए जाने से निपुण भारत मिशन व पूर्व निर्धारित लक्ष्याें को पूरा करने में कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है।संगठन के मंडलीय अध्यक्ष डाॅ. विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि स्कूलों में करीब दो साल तक लगातार क्रास चेकिंग अभियान चलाया गया लेकिन सिर्फ दो प्रतिशत शिक्षक ही अभियान में लापरवाह पाए गए।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों को गैर विभागीय व गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त कर उन्हें गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा की ही जिम्मेदारी दी जाए। जिलाध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, जिला महामंत्री तेजपाल मौर्य, जिला उपाध्यक्ष अनुज शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष एनएल शर्मा, ब्लॉक मंत्री एवं कोषाध्यक्ष राजीव वैश्य आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- बरेली: पूर्व विधायक का रिश्तेदार युवती को कर रहा परेशान, जबरन शादी का बना रहा दबाव