बरेली: हज पर जाने वाले जायरीन का स्वास्थ्य विभाग करा रहा टीकाकरण

बरेली: हज पर जाने वाले जायरीन का स्वास्थ्य विभाग करा रहा टीकाकरण

बरेली, अमृत विचार। हज यात्रा के लिए चयनित जनपद के 970 जायरीन का टीकाकरण कराया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी इस काम में जोर-शोर से लगे हैं। सोमवार को 450 और मंगलवार को लगभग सौ हज जायरीन को वैक्सीन लगाई गई। 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. प्रशांत रंजन ने बताया कि 65 साल से अधिक उम्र वालों को इनफ्लुएंजा की वैक्सीन लगाई जा रही है वहीं 65 साल से कम उम्र वालों  को मेनिंगोकोकल वैक्सीन लगाई जा रही है। यह वैक्सीन निश्चित केंद्रों पर बुधवार तक लगाई जाएंगी। साथ ही सभी हज जायरीन का स्वास्थ्य परीक्षण भी करवाया जा रहा है ताकि यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न आए। बुधवार को बिहारीपुर स्थित खलील हायर सेकेंडरी स्कूल में वैक्सीन लगाई जाएगी। 

वैक्सीनेशन कैंप में स्वालेनगर के नगरीय प्राथमिक केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. कफील खान, बहेड़ी परेली नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ.अनुज कालियान, एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. मीसम अब्बास, स्टाफ नर्स प्रीति गंगवार, एएनएम शोभा शर्मा, प्रिया राय, पूजा चिल्कोटी, अकांक्षा सक्सेना, बाबूराम शर्मा, नरसिंह यादव और  कोर एडरा से शालिनी बिष्ट सहयोग कर रहे हैं।

ये भी पढे़ं- बरेली: मूवी होती हैं समाज का आईना, द केरला स्टोरी में दिखाई गई हकीकत