अयोध्या : चूहे के तार कुतरने से अलमारी में उतरा करंट, देवर-भाभी की मौत

अयोध्या : चूहे के तार कुतरने से अलमारी में उतरा करंट, देवर-भाभी की मौत

अमृत विचार, अयोध्या । थाना इनायत नगर क्षेत्र अंतर्गत उछाहपाली मजरे कुर्मी गांव में देखते ही देखते गीत-संगीत की आवाज चीख-पुकार में बदल गई। शनिवार को जिस घर से बारात उठनी थी वहां से देवर और भाभी की अर्थी उठी। गांव में हर एक शख्स की आंखें नम थी। जिस अलमारी में करंट उतरा था उसके अंदर लाइट लगी हुई थी। हर कोई यही संदेह कर रहा है कि चूहे ने तार कुतर दिया होगा, जिस कारण देवर-भाभी की करंट लगने से मौत हो गई।

परिजवार के मुताबिक पूनम (33) की शादी कुछ वर्ष पूर्व अनिल के साथ हुई थी, जिनसे एक पांच साल का बेटा भी है। जिस अलमारी से घटना हुई है वह पूनम को शादी में मिली थी। सुनील (23) का विवाह शनिवार को थाना क्षेत्र के ही शाहगंज पुलिस चौकी अंतर्गत सरसों पुर गांव में होना था। बारात की तैयारियां चल रही थीं। बुधवार रात को तेल पूजन का कार्यक्रम था। घर में ढोल की थाप पर महिला संगीत का आयोजन हो रहा था। इसी बीच पूनम कुछ सामान लेने के लिए अपने कमरे में गई और जैसे ही अलमारी खोली तो करंट की चपेट में आ गई। घर में चल रहे संगीत के बीच पूनम की आवाज भी लोगों तक न पहुंच सकी। थोड़ी ही देर बाद अपनी भाभी पूनम को ढूंढ़ता हुआ देवर सुनील कमरे में पहुंच गया। उसने अलमारी के पास भाभी को मूर्छित अवस्था में देखा तो दंग रह गया। वह अपनी भाभी को जैसे ही छुआ उसे भी करंट लग गया, जिसके बाद वह भी वहीं गिर गया। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन व गांव के लोग आनन-फानन में इलाज के लिए देवर व भाभी को सीएचसी मिल्कीपुर ले गए, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों की हालत नाजुक देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

जिला अस्पताल में इलाज को पहुंचते ही दोनों ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद परिजनों ने इनायत नगर पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर पंचायत नामा कराने के बाद दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एक ही घर में देवर तथा भाभी की मौत से पूरे गांव में मातम का माहौल छाया है तथा परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है। देवर व भाभी की मौत के बाद गांव में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है। एक ही घर में 2 लोगों की मौत होने से मातम छाया हुआ है। दोनों परिवारों में शादी का अरमान धरा का धरा रह गया। इनायतनगर एसओ नीरज सिंह भी बताते हैं कि पहली नजर में देखकर यही लग रहा है कि चूहे के तार कुतरने के बाद ही अलमारी में करंट उतरा होगा।

ये भी पढ़ें - प्रयागराज : नए तर्कों के आधार पर ही दूसरी जमानत अर्जी पोषणीय