बरेली: पैसे लेकर टिकट न देने पर सिटी बस परिचालक की सेवा समाप्त

बरेली: पैसे लेकर टिकट न देने पर सिटी बस परिचालक की सेवा समाप्त

बरेली, अमृत विचार। पैसे लेकर दो यात्रियों को टिकट न देने के मामले में सिटी बस के परिचालक की सेवा समाप्त कर दी गई है। पहले भी सिटी बसों में किराया लेकर टिकट न बनाने के मामले सामने आ चुके हैं।

बरेली सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के जरिये शहर में 24 सिटी बसों का संचालन किया जा रहा है। कई बार चालक और परिचालक टिकट न बनाकर पैसे जेब में रख लेते हैं। जिसकी शिकायतें लगातार आला अधिकारियों को मिल रही थीं। सोमवार को टीआई शिवपाल और चेकिंग दल के अखिलेश चंद्र शर्मा ने झुमका चौराहा से बरेली जंक्शन जा रही सिटी बस की चेकिंग की। इस दौरान पता चला कि सात सवारियां में से केवल पांच के पास ही टिकट है। बाकी दो सवारियों ने बताया कि उन्होंने परिचालक को पैसे दिये थे, लेकिन उसने मशीन में गड़बड़ी का हवाला देकर टिकट नहीं दिया। 

पूरा मामला सीईओ दीपक चौधरी तक पहुंचा तो संविदा परिचालक छत्रपाल की सेवा समाप्त कर दी गई। सिटी बस के एआरएम राजेश पाठक ने बताया कि दो यात्री डब्लू टी मिले थे। गड़बड़ी की पुष्टि होने पर परिचालक की संविदा समाप्त कर दी गई है। सूत्रों के अनुसार यह वही परिचालक है, जिसका पूर्व में पैसे जेब के अंदर रखते हुए वीडियो वायरल हुआ था, हालांकि उस वक्त अफसरों से साठगांठ के चलते वह बच गया था।

लापरवाही मिलने पर लगाया जुर्माना
बरेली डिपो की बस में आग लगने की घटना के बाद से रोडवेज अधिकारी सावधानी बरत रहे हैं। आरएम दीपक चौधरी खुद बसों की चेकिंग कर रहे हैं। गुरुवार को एक बार फिर एबीसी ग्रुप के तीन फोरमैन पर मेंटीनेंस में लापरवाही बरतने के आरोप में 500-500 रुपये का जुर्माना लगाया गया। चेकिंग के दौरान एक बस का चालक वर्दी नहीं पहने था, जिसमें टाइम कीपर सुदेश कुमार की लापरवाही मिली। लिहाजा 1000 हजार और चालक पर 100 रुपये का जुर्माना लगाया।

ये भी पढे़ं- बरेली: जून में शुरू होगी सारसों की गणना, तैयारी शुरू