गरमपानी: शिप्रा नदी पर बाढ़ सुरक्षा कार्यों का रास्ता हुआ साफ

गरमपानी: शिप्रा नदी पर बाढ़ सुरक्षा कार्यों का रास्ता हुआ साफ

गरमपानी, अमृत विचार। गरमपानी खैरना क्षेत्र के वासिदों के लिए राहत भरी खबर है। बाजार के ठीक पीछे बहने वाली उत्तरवाहिनी शिप्रा नदी में करोड़ों रुपये की लागत से होने वाले बाढ़ सुरक्षा कार्यों को उच्च न्यायालय ने हरी झंडी दे दी है। सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता आरबी सिंह ने बताया की उच्च न्यायालय ने टेंडर प्रक्रिया पर सवाल उठाने वाले ठेकेदार की अपील खारिज कर दी है। अधीक्षण अभियंता ने दावा किया कि अब जल्द ही बाढ़ सुरक्षा कार्य शुरू कराए जा सके।

गरमपानी खैरना बाजार क्षेत्र के ठीक पीछे रहने वाली उत्तरवाहिनी शिप्रा नदी में बाढ़ सुरक्षा कार्य उसके लिए राज्य सरकार ने करीब छह करोड़ की धनराशि स्वीकृत की सिंचाई विभाग ने आवश्यक कार्रवाई पूरी कर टेंडर प्रक्रिया पूरी करवाई पर तभी एक ठेकेदार ने टेंडर प्रक्रिया पर सवाल खड़े कर मामले को उच्च न्यायालय नैनीताल में चुनौती दे डाली। मामला न्यायालय में होने न्यायालय में होने के कारण बाढ़ सुरक्षा कार्य शुरू नहीं करवाया जा सका।

जिससे क्षेत्र के वाशिंदे निराश हो गए स्थानीय लोगों ने भी हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को भेज सुरक्षा कार्य शुरू कराए जाने की गुहार लगाई। संबंधित विभाग ने भी पक्ष रखा। सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता आरबी सिंह ने बताया की बीते बुधवार को न्यायालय में मामले की सुनवाई हुई।

विभाग ने बताया कि आपत्ति लगाने वाला ठेकेदार टेंडर प्रक्रिया पात्रता पूरी नहीं कर रहा। जो शर्ते रखी गई है उसमें संबंधित ठेकेदार का अनुभव पूरा नहीं है पक्ष को पक्ष सुनने के बाद उच्च न्यायालय ने ठेकेदार की आपत्ति को खारिज कर दिया। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि कार्य शुरू करने के आदेश दे दिए गए हैं अब जल्द ही बाढ़ सुरक्षा कार्य शुरू कराए जा सकेंगे।