सेवा विवाद : केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ ‘आप’ 11 जून को करेगी महारैली 

सेवा विवाद : केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ ‘आप’ 11 जून को करेगी महारैली 

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को कहा कि वह केंद्र की ओर से लाए गए ‘काले अध्यादेश’ के खिलाफ 11 जून को ‘महारैली’ करेगी। उच्चतम न्यायालय की ओर से केजरीवाल सरकार के हक में दिए गए फैसले के बाद लाया गया अध्यादेश उपराज्यपाल (एलजी) को प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण प्रदान करता है। ‘आप’ के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस अध्यादेश से पता चलता है कि केंद्र इस तरह के ''तानाशाही वाले फैसले'' देश पर थोपेगा।''

ये भी पढ़ें - के सी त्यागी जद (यू) के किए गए मुख्य प्रवक्ता और विशेष सलाहकार नियुक्त 

उन्होंने लोगों से रामलीला मैदान में रैली में शामिल होने की भी अपील की। राय ने कहा, “ इस काले अध्यादेश ने साफ कर दिया है कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार इस तरह के तानाशाही वाले फैसले देश पर थोपेगी। इसलिए ‘आप’ ने दिल्ली की जनता के साथ मिलकर इसके खिलाफ अभियान चलाने का फैसला किया है।”

उन्होंने कहा, “ इस अध्यादेश के खिलाफ 11 जून को रामलीला मैदान में दिल्ली की जनता महारैली के लिए जुटेगी।” केंद्र सरकार भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) और दानिक्स (डीएएनआईसीएस) कैडर के अधिकारियों के तबादले और उनके खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही के लिए राष्ट्रीय राजधानी लोक सेवा प्राधिकरण गठित करने के वास्ते 19 मई को अध्यादेश लेकर आई थी। इससे एक हफ्ते पहले ही उच्चतम न्यायालय ने पुलिस, लोक सेवा और भूमि से संबंधित विषयों को लेकर सेवाओं का नियंत्रण दिल्ली की चुनी हुई सरकार को सौंप दिया था।

ये भी पढ़ें -  2,000 रुपये के नोटों का मुद्दा : संजय राउत का प्रधानमंत्री पर ‘मनमाने’ फैसले लेने का आरोप