Rudrapur News : डीएम ने दिये निर्देश, बाहर से आने वालों का हो शत-प्रतिशत सत्यापन, संदिग्ध व्यक्तियों पर हो कार्रवाई

Rudrapur News : डीएम ने दिये निर्देश, बाहर से आने वालों का हो शत-प्रतिशत सत्यापन, संदिग्ध व्यक्तियों पर हो कार्रवाई

रुद्रपुर, अमृत विचार। जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने अतिक्रमण और बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को बाहरी क्षेत्रों से आने वाले व्यक्तियों का शत-प्रतिशत सत्यापन कराने के निर्देश दिए। इसके लिए तेजी से अभियान चलाने और पुलिस व राजस्व विभाग को आपसी तालमेल से कार्य करने के निर्देश दिए। साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने को भी कहा।

सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया जाए। जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था के लिए नियमों का ठीक प्रकार से क्रियान्वयन हो, इसके लिए पुलिस उपाधीक्षकों की जिम्मेदारी फिक्स की जाए। उन्होंने जनपद में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ संबंधित विभागों को आपसी तालमेल से कार्य करने के निर्देश दिए। कहा कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण न हो। 

मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा ने कहा कि जनपद में अतिक्रमण से संबंधित 452 कलस्टर चिह्नित हैं और 1744 अतिक्रमण अभी तक हटाए गए हैं। वन विभाग ने 108 हेक्टेयर भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया है। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बाहरी नागरिकों के भौतिक सत्यापन और अतिक्रमण के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

इस अवसर पर जिला विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष हरीश चन्द्र कांडपाल, एसपी चन्द्रशेखर घोड़के, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह आदि उपस्थित थे। 

यह भी पढ़ें- Rudrapur News : अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत ने किया सीईओ कार्यालय पर प्रदर्शन, उप शिक्षा अधिकारी पर लगाया अनियमितता का आरोप