Dehradun News : थाना क्लेमेंट टाउन पुलिस को मिली कामयाबी, धोखाधड़ी में इनामी गैंगस्टर रायबरेली से गिरफ्तार

Dehradun News : थाना क्लेमेंट टाउन पुलिस को मिली कामयाबी, धोखाधड़ी में इनामी गैंगस्टर रायबरेली से गिरफ्तार

देहरादून, अमृत विचार। थाना क्लेमेंटटाउन पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस टीम ने गैगस्टर एक्ट एवं धोखाधड़ी से सम्बन्धित अभियोग में 1 साल से ज्यादा समय से फरार चल रहे 25000 रुपये के इनामी अभियुक्त को रायबरेली (उत्तर प्रदेश) से गिरफ्तार किया है।

थानाध्यक्ष क्लेमेंटटाउन शिशुपाल राणा ने बताया कि 9 मई 2021 को पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड, राजपुर रोड देहरादून के शाखा प्रबंधक हेमंत पोद्दार ने तहरीर दी थी कि अभियुक्त तरनजीत सिंह निवासी हरिद्वार एवं अन्य के द्वारा पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस से भारूवाला ग्रांट स्थित संपत्ति पर फर्जी तरीके से एक करोड़ एक लाख बयासी हज़ार रुपये का ऋण लेकर पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के साथ धोखाधड़ी कर आर्थिक क्षति पहुंचाई गई, जिसके आधार पर थाना क्लेमेंट टाउन पर अभियुक्त तरनजीत सिंह निवासी हरिद्वार व चार अन्य के खिलाफ संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया। विवेचना के दौरान धाराओं में बढ़ोत्तरी की गई तथा अभियुक्त शरद चौहान का नाम प्रकाश में आया। 

थानाध्यक्ष के अनुसार, अभियुक्त शरद चौहान अभियोग पंजीकृत होने के बाद से ही लगातार फरार चल रहा था। इसके अतिरिक्त अभियुक्त व उसके साथियों के खिलाफ गिरोह बनाकर समाज विरोधी क्रियाकलापों में लिप्त रहने एवं अवैध रूप से सम्पति अर्जित करने पर गैंगेस्टर एक्ट का मुकदमा बनाम तरनजीत एवं शरद चौहान पंजीकृत किया गया। डीआईजी/एसएसपी देहरादून की तरफ से अभियुक्त की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया। मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त शरद चौहान (42) पुत्र स्वर्गीय शशिकांत चौहान को उसके मूल निवास सिविल लाइन, रायबरेली उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया गया। 

यह भी पढ़ें- Ramnagar News : कांग्रेस ने प्रदेश सरकार के खिलाफ निकाली हल्ला बोल रैली