Khatima News : नहरों से अतिक्रमण हटाने के लिए कराई मुनादी, प्रशासन ने तीन दिन का दिया समय

Khatima News : नहरों से अतिक्रमण हटाने के लिए कराई मुनादी, प्रशासन ने तीन दिन का दिया समय

खटीमा, अमृत विचार। हाईकोर्ट व प्रदेश सरकार के आदेश पर सिंचाई विभाग ने नहरों के किनारे सरकारी भूमि पर अतिक्रमण हटाने की कवायद तेज कर दी है। इसके लिए विभागीय टीम ने अनेक जगहों पर तीन दिन में अतिक्रमण हटाने की मुनादी करा दी है। अपर सहायक अभियंता यशपाल सिंह ने बताया कि क्षेत्र में कुल 696 अतिक्रमण चिह्नित हैं। तीन दिन की मियाद पूरी होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि हाईकोर्ट व उत्तराखंड सरकार के सरकार आदेश पर सरकारी मशीनरी द्वारा सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने की कवायद चल रही है। सिंचाई विभाग के अपर सहायक अभियंता सिंह ने बताया कि खटीमा क्षेत्र में विभागीय टीम ने बुधवार को 12.9 किमी लंबी लोहियाहेड नहर में जमौर, हल्दी, सत्रहमील, मझौला क्षेत्र में अतिक्रमण तीन दिन में हटाने की मुनादी कराई।

 इसके अलावा 4 किमी लंबी वंडिया नहर में वंडिया, भुगचुरी, 4 किमी लंबी बरी अंजनिया नहर, 4 किमी जमौर नहर, 3.5 किमी वनगवां नहर, नंबर चार नहर में सैजना , महोलिया, नौगवांठग्गू, 5 नंबर नहर, नहर नंबर 3, नहर नंबर दो के अमाऊं, गोसीकुआं, राजीवनगर, खालीमहुवट, नहर नंबर 3ए, 3बी आदि क्षेत्र में स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए मुनादी करा दी है। तय सीमा बीतने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इधर, विभाग की ओर से मुनादी के बाद हड़कंप मचा हुआ है। 

यह भी पढ़ें- Bajpur News : 27 घंटे में 80 प्रतिशत क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बहाल, तेज आंधी से प्रभावित हुई थी विद्युत लाइन