बदायूं: खेत पर कटीले तारों के करंट से किसान की मौत, परिवार में मचा कोहराम

बदायूं: खेत पर कटीले तारों के करंट से किसान की मौत, परिवार में मचा कोहराम

बदायूं/कुंवरगांव, अमृत विचार। शासन के मना करने के बाद भी खेतों में फसल की रखवाली के लिए कटीले तार लगाकर उसमें करंट छोड़ा जा रहा है। करंट की चपेट में आकर आए दिन मौत हो रही हैं। गुरुवार को भी खेत पर लगे कटीले तारों के करंट से ग्रामीण की मौत हो गई। मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के गांव भगवतीपुर निवासी भूप सिंह (55) ने अपने खेत में मक्का की फसल की है। वह नियमित रूप से अपने फसल देखने जाते हैं। छुट्टा पशु और जंगली जानवरों से बचाव के लिए उन्होंने अपने खेतों के चारों ओर कटीले तार लगाए थे। रात के समय कटीले तारों में करंट छोड़ देते थे। गुरुवार को भी तारों में करंट दौड़ रहा था। दोपहर के समय भूप सिंह खेत पर फसल देखने के लिए गए थे। वह करंट की चपेट में आ गए और मौके ही उनकी मौत हेा गई। 

काफी देकर तक भूप सिंह के घर न पहुंचने पर उनका बेटा उन्हें देखने के लिए खेत पर गया। जहां भूप सिंह कटीले तारों के पास मृत पड़े थे। बेटे की चीख निकल गई। उसने अपने परिजनों को सूचना दी। परिजन खेत पर पहुंच गए। सूचना मिलने पर कोतवाली सिविल लाइन की पुलिस चौकी नवादा के इंचार्ज सुमित शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने बताया कि छुट्टा पशु फसल बर्बाद कर रहे हैं। किसान रात में भूखे प्यासे रहकर फसल की रखवाली करने को मजबूर हैं। रखवाली समय कभी सांप तो कभी कीड़ा काट लेता है। सरकार का गोशाला खोलकर छुट्टा पशु उसमें भेजने का दावा खोखला है। चौकी इंचार्ज ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

ये भी पढे़ं- बदायूं: मां की आंख में नहीं देख सकती आंसू, इसलिए कर रही हूं आत्महत्या

 

 

ताजा समाचार

मां मेरा क्या कसूर: बहराइच में सड़क किनारे मिला नवजात शिशु, जिला अस्पताल में भर्ती, सीडब्लूसी ने ली यह जिम्मेदारी
पीलीभीत: 6 साल बाद पीलीभीत-पूरनपुर ट्रैक से गुजरी समर स्पेशल ट्रेन...यात्रियों की उमड़ी भीड़, जीआरपी रही मुस्तैद
लखनऊ : इस सड़क पर खुला है नाले का ढक्कन, हादसे से सबक नहीं ले रहे अधिकारी
लखनऊ पूर्वी विधान सभा में भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन,जयश्रीराम की गूंज
पीलीभीत: पूर्णागिरि जाने वाले श्रद्धालुओं को राहत, 28 से चलेगी टनकपुर-बरेली मेला स्पेशल ट्रेन...सफर होगा आसान
हल्द्वानी: विप्पणन अधिकारी टोलिया को विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा