लखनऊ: पुरानी पेंशन लागू करने व निजीकरण समाप्त करने की मांग को लेकर बिहार से निकलेगी रथयात्रा

लखनऊ: पुरानी पेंशन लागू करने व निजीकरण समाप्त करने की मांग को लेकर बिहार से निकलेगी रथयात्रा

लखनऊ, अमृत विचार। ऑल टीचर्स इम्प्लाइज एसोसिएशन (अटेवा) और नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम (एनएमओपीएस ) की तरफ से एक जून से रथयात्रा की शुरूआत की जायेगी। यह रथयात्रा न्यू पेंशन स्कीम (NPS) और निजीकरण के खिलाफ निकाली जा रही है। न्यू पेंशन स्कीम (NPS) और निजीकरण भारत छोड़ो यात्रा के लिए शुक्रवार को राजकीय नर्सेज संघ के कार्यालय में एक बैठक की गई। जिसमें कर्मचारी और शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों ने रणनीति पर चर्चा की।

इस अवसर पर अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष और एनएमओपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बन्धु ने कहा कि एक जून से न्यू पेंशन स्कीम (NPS) और निजीकरण भारत छोड़ो यात्रा के लिए लखनऊ से चलकर चम्पारण (बिहार) यूपी के कर्मचारी और शिक्षक संगठनों के पदाधिकारी और कर्मचारी पहुंचेंगे, एक जून से रथयात्रा की शुरुआत की जायेगी, जहां से महात्मा गांधी जी ने आन्दोलन की शुरुआत की थी। इस यात्रा के जरिये भारत सरकार व यूपी सरकार पुरानी पेंशन लागू करने व निजीकरण समाप्त करने की मांग की जाएगी।

बैठक में चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ के महासचिव अशोक कुमार ने एक पोस्टर भी लांच किया और प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा यात्रा में भाग लेने का आश्वासन दिया। पीडब्ल्यूडी कर्मचारी संघ के वरिष्ठ नेता भारत सिंह ने कहा कि अटेवा और नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम ( NMOPS)की तरफ से निकाली जा रही यात्रा को ऐतिहासिक बनाने का काम सभी कर्मचारी करेंगे। लुआकता के डॉ. मनोज पांडेय ने कहा कि अब भारत सरकार को पुरानी पेंशन बहाल कर देनी चाहिये क्योंकि हाल ही में 5 राज्यों ने भी पुरानी पेंशन बहाल कर दी है।

वाणिज्य कर विभाग के वरिष्ठ कर्मचारी नेता जेपी मौर्य ने कहा कि चंपारण की धरती से शुरू होने वाली यात्रा ही पुरानी पेंशन बहाली का मार्ग प्रशस्त करेगी। यूपी ड्राइंग स्टाफ एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित यादव ने कहा कि ड्राइंग स्टाफ असोसिएशन के पदाधिकारी अपने अपने जनपद में NPS निजीकरण भारत छोड़ो यात्रा का पूरे प्रदेश में स्वागत करेंगे। यात्रा के लिए राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश एवं चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ उत्तर प्रदेश ने समर्थन पत्र भी जारी किया और आश्वस्त किया कि यात्रा में भी पूर्ण रूप से जगह जगह पर शामिल होकर सहयोग प्रदान करेंगे।

बैठक में अंशू केडिया महामंत्री लुआक्टा, डॉ मनोज कुमार पांडेय अध्यक्ष लुआक्टा, नरेन्द्र कुमार सिंचाई विभाग, संजय सिंचाई ड्राईवर संघ,अमित यादव ड्राइंग एसोसियेशन,जय मौर्या विपीन चौधरी वाणिज्य कर, सतेन्द्र, जितेंद्र, महेंद्र, गितांशु वर्मा, राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अयोध्या : दो महीने में पांच फीसदी भी नहीं हो पाई गेहूं की खरीद

ताजा समाचार

सुलतानपुर: जिले के बंधक 90 मछुआरों को मेनका गांधी ने छुड़वाया
मीरजापुर: दरवाजे पर बारात आने से पहले ही आग ने किया सबकुछ खाक, झुलसने से चार बकरियों की मौत, लाखों का सामान हुआ राख
Hamirpur: ट्रैक्टर से कुचलकर एक साल की मासूम की मौत; परिजनों में कोहराम, पुलिस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार
सुलतानपुर: सजायाफ्ता शिक्षक को बीएसए ने किया सेवामुक्त, जानें पूरा मामला
Bareilly News: कैंप में बच्चों के दांतों की हुई जांच, मुख स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक
CM नीतीश का परिवारवाद के बहाने लालू के परिवार पर हमला, बोले- 'इतना ज्यादा पैदा करना चाहिए बाल-बच्चा लेकिन...'