हल्द्वानी: महिला कॉलेज में छात्रसंघ समारोह को लेकर हंगामा, महासंघ अध्यक्ष के दखल के बाद माना कॉलेज प्रशासन 

हल्द्वानी: महिला कॉलेज में छात्रसंघ समारोह को लेकर हंगामा, महासंघ अध्यक्ष के दखल के बाद माना कॉलेज प्रशासन 

हल्द्वानी, अमृत विचार। महिला डिग्री कॉलेज में छात्रसंघ समारोह को लेकर कॉलेज प्रशासन और छात्रसंघ आमने-सामने आ गए हैं। दोनों के बीच तीखी बहस के बीच कुमाऊं विश्वविद्यालय के छात्र महासंघ अध्यक्ष को आना पड़ा। इसके बाद मामला सुलझा और छात्रसंघ समारोह जून पहले सप्ताह में कराने पर बात बनी। 

दरअसल कॉलेज में छात्रसंघ पदाधिकारी छात्रसंघ समारोह कराना चाहते थे, लेकिन कॉलेज प्रशासन इसे टालता गया और अनुमति नहीं दी। छात्रसंघ अध्यक्ष शिवानी कार्की ने बताया कि जून 30 को उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है। फरवरी में वह कॉलेज में छात्रसंघ समारोह कराना चाहते थे। मगर कॉलेज प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी।

अनर्थक कारण बताकर इसे बार-बार टाला गया। शुक्रवार को छात्राओं के सब्र का बांध टूट गया और वह कॉलेज प्रशासन के खिलाफ खड़े हो गए। छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए और धरना प्रदर्शन किया। छात्राओं की सूचना पर कॉलेज पहुंचे छात्र महासंघ अध्यक्ष गौरव मठपाल के दखल के बाद कॉलेज प्रशासन ने समारोह कराने की अनुमति दी।

प्राचार्य शशि पुरोहित ने बताया कि छात्रसंघ समारोह और वार्षिक समारोह को लेकर भ्रम हो गया था। छात्रसंघ समारोह कराने की अनुमति दे दी गई है। जून पहले सप्ताह में छात्रसंघ पदाधिकारी समारोह करा सकते हैं।