अल्मोड़ा: चालक व परिचालकों की कमी से घाटे में चल रहा अल्मोड़ा डिपो 

अल्मोड़ा: चालक व परिचालकों की कमी से घाटे में चल रहा अल्मोड़ा डिपो 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। उत्तराखंड परिवहन निगम का अल्मोड़ा डिपो चालक व परिचालकों की कमी से जूझ रहा है। जरूरत के हिसाब से कर्मचारी ना होने के कारण आएदिन कई बस सेवाएं प्रभावित हो रही हैं और निगम को घाटे का सामना करना पड़ रहा। बसों का नियमित संचालन नहीं होने से यात्रियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा। 

उत्तराखंड परिवहन के अल्मोड़ा डिपो की बात करें तो यहां चालकों के 87 पद स्वीकृत हैं, जिसमें से 23 पद लंबे समय से खाली चल रहे हैं, जबकि परिचालकों के स्वीकृत 87 पदों के सापेक्ष 22 पद रिक्त हैं। ऐसे में बसों के संचालन के लिए चालकों व परिचालकों की यहां काफी कमी बनी हुई है।

शुक्रवार को भी अल्मोड़ा-टनकपुर, लमगड़ा-दिल्ली, अल्मोड़ा-दिल्ली, अल्मोड़ा देहरादून, बेतालघाट-दिल्ली बस सेवा का संचालन चालक व परिचालक ना होने से नहीं हो पाया। यह सेवाएं पिछले कई दिनों से बाधित हैं। यात्री आएदिन बस स्टेशन पर घंटों खड़े होकर बस का इंतजार करते हैं, लेकिन ऐन समय पर उन्हें पता चलता है कि बस सेवा उपलब्ध नहीं है।

ऐसे में यात्रियों निजी वाहनों में महंगा किराया देकर गंतव्य तक पहुंचना पड़ रहा है। बसों का संचालन ना होने से डिपो और निगम को प्रतिदिन हजारों रुपये का नुकसान तो हो ही रहा है। सबसे अधिक परेशानी यात्रियों को उठानी पड़ रही है। डिपो के सहायक महाप्रबंधक राजेंद्र कुमार ने बताया कि चालक व परिचालकों की कमी के संबंध में निगम के उच्च अधिकारियों को जानकारी दी गई।