प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में सदाकत खान के खिलाफ 1857 पन्नों की पहली चार्जशीट दाखिल

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में सदाकत खान के खिलाफ 1857 पन्नों की पहली चार्जशीट दाखिल

प्रयागराज। बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने शुक्रवार को एससी-एसटी स्पेशल कोर्ट में एक आरोपी सदाकत खान के खिलाफ 1857 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की। शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) गुलाब चंद्र अग्रहरि ने बताया कि यह चार्जशीट एससी-एसटी स्पेशल जज रत्नेश श्रीवास्तव की कोर्ट में पुलिस ने 1857 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की। अधिवक्ता अग्रहरि ने बताया कि उमेश पाल और दो सुरक्षाकर्मियों की 24 फरवरी 2023 को हुई हत्या की विवेचना में अभियुक्त सदाकत खान पर मुकदमें में एससी/एसटी एक्ट की धाराएं बढ़ाई गयी हैं।

उमेश पाल की पत्नी वादिनी जया पाल द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में थाना धूमनगंज के अभियुक्त सदाकत खान की न्यायिक अभिरक्षा अवधि (90 दिवस) 27 मई को पूरी हो रही है। अभियुक्त सदाकत खान के विरुद्ध आरोप पत्र कोर्ट में दोपहर को दाखिल किया गया है। सदाकत खान की 27 फरवरी को मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल गिरफ्तारी हुई थी।

गौरतलब है कि इससे पूर्व - 114/2023 धारा- 147/148/149/302/307/506/34/120बी भादसं व 3 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम व 7 सीएलए एक्ट थाना धूमनगंज जनपद प्रयागराज में दिनांक 23 मई 2023 को धारा 3(2)वी एससी / एसटी एक्ट की बढ़ोतरी की गयी थी। इस केस की विवेचना सहायक पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट प्रयागराज की अध्यक्षता में की गई। जेल में बंद नौ अभियुक्तों में से एक अभियुक्त सदाकत खान पुत्र समशाद के विरुद्ध चार्जशीट दाखिल की गयी है। अन्य आठ अभियुक्तों के खिलाफ विवेचना जारी है। उनके खिलाफ विवेचना पूरी होने पर चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

ये भी पढें - प्रयागराज : हत्या के मामले में समझौते के आधार पर रद्द नहीं की जा सकती कार्यवाही

ताजा समाचार

Kanpur: फर्स्ट ईयर के छात्र समेत तीन ने जिंदगी से किया अलविदा...अपनों को फंदे पर लटका देख परिजनों की निकली चीख
Kanpur: क्लास में बच्चों को न बैठने देने पर जमकर हंगामा...अक्सर विवादों में रहता ये स्कूल, जांच में जुटी पुलिस
Kanpur News: छात्रा आत्महत्या कांड में दरोगा समेत तीन बरी...एडीजे-7 की कोर्ट ने सुनाया फैसला, जानें- पूरा मामला
कानपुर शताब्दी का एसी फेल...हंगामा, गोमती में चढ़े सपेरे, बच्चे सहमे, रेल मंत्री के एक्स पर दोनों मामले ट्वीट
इथियोपिया में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 229 हुई, कई लोग लापता...प्रधानमंत्री अबी अहमद ने बताया 'भयानक क्षति'
Kanpur: पश्चिम जोन में नहीं थम रही लूट की वारदात...महिला का लूटा पर्स, संतुलन बिगड़ने से सात माह के बेटे के साथ सड़क पर गिरी, घायल