दक्षिण मध्य रेलवे की पांचवीं भारत गौरव ट्रेन की सिकंदराबाद से हुई यात्रा शुरू 

दक्षिण मध्य रेलवे की पांचवीं भारत गौरव ट्रेन की सिकंदराबाद से हुई यात्रा शुरू 

हैदराबाद। दक्षिण मध्य रेलवे से शुरू होने वाली भारत गौरव ट्रेन को रेल उपयोगकर्ताओं का सत प्रतिशत संरक्षण मिलने के साथ भारी प्रतिक्रिया मिल रही है। दो तेलुगु राज्यों के रेल यात्रियों को एक अनूठा अवसर प्रदान करने वाली टूरिस्ट सर्किट ट्रेन के रूप में शुरू की गई ट्रेन ने चार ट्रिप पूरी करने के बाद शनिवार को सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से अपनी पांचवीं ट्रिप शुरू की।

ये भी पढ़ें - कांग्रेस ने किया देश की आर्थिक सेहत और राष्ट्रीय सुरक्षा पर सरकार से सवाल 

के आर के रेड्डी, प्रधान मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक, दमरे ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर पांचवीं भारत गौरव ट्रेन की शुरुआत का निरीक्षण किया। उन्होंने तीर्थयात्रियों को प्रदान की जा रही ऑन-बोर्ड खानपान सुविधाओं का निरीक्षण किया और उन्हें उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं के बारे में उनसे बातचीत भी की। रेड्डी ने टूर पैकेज के बारे में भी जानकारी ली और यात्रियों से फीडबैक लिया।

इस मौके पर पी.राजकुमार, समूह महाप्रबंधक, आईआरसीटीसी भी उपस्थित थे। यह ट्रेन दो तेलुगु राज्यों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के रेल यात्रियों को देश के पूर्वी और उत्तरी हिस्से के कुछ सबसे प्राचीन और ऐतिहासिक स्थानों की यात्रा करने का एक अनूठा अवसर देती है। सिकंदराबाद के अलावा, ट्रेन दो तेलुगु राज्यों में आठ स्थानों पर बोर्डिंग / डी-बोर्डिंग सुविधा प्रदान करती है - जैसे काजीपेट, खम्मम, विजयवाड़ा, एलुरु, राजमुंदरी, समालकोट, आदि।

उन्हें 8 रात/9 दिनों की अवधि में पुरी, कोणार्क, गया, वाराणसी, अयोध्या और प्रयागराज जैसे महत्वपूर्ण स्थानों पर ले जाया जाएगा। एससीआर के महाप्रबंधक अरुण कुमार जैन ने कहा कि ट्रेन बिना व्यक्तिगत यात्रा कार्यक्रम की योजना बनाने की परेशानी के तीर्थयात्रियों को सांस्कृतिक रूप से प्रमुख और ऐतिहासिक स्थानों की यात्रा करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करती है ।

ये भी पढ़ें - राजनीतिक मतभेद भुलाकर नए संसद भवन के उद्घाटन को राष्ट्रीय एकता का अवसर बनाएं: कमल हासन