मोदी सरकार के नौ साल सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण के रहे: नड्डा 

मोदी सरकार के नौ साल सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण के रहे: नड्डा 

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर मंगलवार को कहा कि यह कालखंड ‘सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण का रहा है और इस दौरान भारत के भाग्य व भविष्य को नयी दिशा दी गई है।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने के बाद मोदी ने 30 मई 2019 को लगातार दूसरी बार बतौर प्रधानमंत्री, देश की कमान संभाली थी। लोकसभा की 543 सीटों में भाजपा ने 303 सीटों पर जीत दर्ज की थी। नड्डा ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, मोदी सरकार के नौ साल सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण के रहे हैं।

राष्ट्रीय सुरक्षा, आत्मनिर्भरता, वैश्विक प्रतिष्ठा, आर्थिक सुदृढ़ीकरण आदि क्षेत्रों में ऐतिहासिक उपलब्धियां प्राप्त हुई हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी नीतियों में अंत्योदय व सेवा के संकल्प को सर्वोपरि रखा है। उन्होंने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की पहुंच अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक सुनिश्चित हो रही है और स्वास्थ्य, शिक्षा, आर्थिक स्वावलंबन, सड़क, पानी, बिजली जैसी बुनियादी जरुरतों की पहुंच सुदूर क्षेत्रों तक हुई है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, राष्ट्र प्रथम की भावना से प्रेरित हमारी सरकार ने अनेक युगांतरकारी निर्णयों से भारत के भाग्य व भविष्य को नई दिशा दी है।

आज देश विकसित भारत के संकल्प के साथ पूर्ण आत्मविश्वास व उत्साह से उत्कर्ष के पथ पर अग्रसर है। प्रधानमंत्री मोदी के 'पंच प्रण' का संकल्प हमें मार्ग दिखाता है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी से दुनिया के अनेक विकसित देश आज भी उबर नहीं पाये हैं लेकिन भारत तेज गति से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के दूसरे कार्यकाल में भाजपा की विचारधारा से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जिनमें जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करना और उच्चतम न्यायालय के एक आदेश के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य आरंभ करना शामिल है।

ये भी पढ़ें : घल्लूघारा दिवस के मद्देनजर सख्त सुरक्षा प्रबंध किए जाएं: चहल