बरेली: बीमारी सही करने के नाम पर महिला से उतरवा लिए डेढ़ लाख के जेवर, रिपोर्ट दर्ज

बरेली: बीमारी सही करने के नाम पर महिला से उतरवा लिए डेढ़ लाख के जेवर, रिपोर्ट दर्ज

बरेली: बीमारी सही करने के नाम पर महिला से उतरवा लिए डेढ़ लाख के जेवर, रिपोर्ट दर्ज

बरेली, अमृत विचार। शहर में बुजुर्गों और महिलाओं के पहले हुए जेवर उतरवाकर फरार होने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। अब सुभाषनगर क्षेत्र में बीमारी से बचाने के नाम पर दो ठगों ने एक महिला के करीब डेढ़ लाख रुपये के गहने उतरवा लिए और फरार हो गए। शिकायत पर प्रेमनगर पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस आरोपियों को तलाश कर रही है। इससे पहले तीन और घटनाएं हो चुकी हैं।

प्रेमनगर के ई- ब्लॉक 1225/5 राजेन्द्र नगर निवासी लता महरोत्रा ने शिकायती पत्र में बताया कि वह 29 मई को शाम 7 बजे बांके बिहारी मंदिर में पूजा करने के लिए जा रही थीं। तभी रास्ते में एक व्यक्ति मिला और कहा कि आप वैद्य जी को जानती हैं। मना करने पर उसने एक व्यक्ति की ओर इशारा करके कहा कि वह बैठे हैं। इन्होंने मेरी माता जी को सही किया है, आप भी दिखा लो। लता ने बताया कि युवक की बातों पर भरोसा करके वह वैद्य के पास गईं। तब वैद्य बोला कि आपके शरीर में खून की कमी है। अपने जेवर उतारो और एक रुमाल पर रख दो। 

लता ने बताया कि वैद्य के कहने पर उन्होंने अपने हाथों में पहनी चार चूड़ियां वजन 10 ग्राम और 10 ग्राम सोने की चेन और सोने की अंगूठी उतारकर रूमाल पर रख दी। इसके बाद ढोंगी वैद्य ने कहा कि दो पत्थर उठा लो। उसके कहने पर पत्थर उठा लिए। इसके बाद उसने दोनों हाथों में दोनों पत्थर और रूमाल देकर कहा कि घर जाकर गंगाजल से धोकर जेवर पहन लेना। जब वह घर पहुंची तो देखा कि उसमें प्लास्टिक की चूड़ी और पत्थर धागे से बंधा निकला। इसके बाद उन्होंने थाना प्रेमनगर में शिकायती पत्र देकर दो अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

पहले भी हो चुकी हैं तीन घटनाएं
23 मई को सुभाषनगर क्षेत्र में खन्ना बिल्डिंग के पीछे रहने वाले सौरभ सिंह की मां को झांसा देकर टप्पेबाजों ने जेवर उतरवा लिए थे। आरोपियों ने उन्हें रुपये देने का लालच देकर 500 रुपये के नोट के आकार की गड्डी थमा दी थी। 19 मई को कोतवाली के रामपुर बाग में रहने वाले सेवानिवृत्त स्टेशन अधीक्षक सुरेश चंद्र वर्मा को नमस्ते करने के बाद टप्पेबाजों ने दोनों अगूंठी उतरवा ली थीं। 19 मई को गुलमोहर पार्क निवासी कपड़ा व्यापारी राजेश जुनेजा के टप्पेबाजों ने पैर छुए और कहा अंकल जी शादी का कार्ड देना है। टप्पेबाजों ने उनके हाथ में पहनी अंगूठी उतरवा ली थीं।

ये भी पढ़ें- बरेली: खनन माफिया ने एडीएम वित्त का बना लिया फर्जी आदेश