संत कबीर नगर : अण्डरपास संघर्ष मोर्चा को मिला पूर्व सांसद और चेयरमैन का साथ

संत कबीर नगर : अण्डरपास संघर्ष मोर्चा को मिला पूर्व सांसद और चेयरमैन का साथ

अमृत विचार, संत कबीर नगर । रेलवे अण्डरपास मोर्चा को अब बड़ी राजनैतिक हस्तियों का साथ मिलने लगा है। मोर्चा की दो बैठकें सम्पन्न होने के बाद आम जनता से लगातार राजनैतिक दलों ने भी संघर्ष मोर्चा को गम्भीरता से लेना शुरू कर दिया है। आगामी रविवार को दोनों रेलवे क्रासिंग त्रिपाठी मार्केट और तितौवा के दोनों तरफ मोर्चा के पदाधिकारियों द्वारा राहगीरों से हस्ताक्षर अभियान शुरू करने के ऐलान से प्रशासन भी गम्भीर हो गया है।

मोर्चा को समर्थन का ऐलान करते हुए पूर्व सांसद और वरिष्ठ भाजपा नेता अष्टभुजा प्रसाद शुक्ल ने कहा कि रेलवे लाइन ने जनपद मुख्यालय को दो हिस्सों में बांट दिया है। उत्तरी हिस्से में जिला अस्पताल, कलेक्ट्रेट, विकास भवन, जिला कारागार, जनपद न्यायालय, तहसील, ब्लाक समेत तमाम विकास योजनाओं को स्थापित किया गया। लेकिन दक्षिणी हिस्से के साथ हमेशा से सौतेला व्यवहार किया गया। ब्यापारी समाज ने भी इस हिस्से में कारोबार की दिलचस्पी नहीं दिखाई। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह रेलवे क्रासिंग है। त्रिपाठी मार्केट और तितौवा रेलवे क्रासिंग पर पूरे दिन जाम लगता है। राहगीरों को आवागमन के लिए घंटों जाम में जूझना पड़ता है। मैंने इस दर्द को खुद महसूस किया है। उन्होंने कहा कि अण्डरपास संघर्ष मोर्चा ने बहुत सराहनीय कार्य शुरू किया है। मैं रेलमंत्री और मुख्यमंत्री दरबार में इस समस्या के समाधान को लेकर पैरवी करुंगा। साथ ही मोर्चा को जब भी मेरी आवश्यकता होगी मैं मौजूद मिलूंगा।

नगर पालिका खलीलाबाद के चेयरमैन जगत जायसवाल ने कहा कि मैं नगरपालिका की पूरी टीम के साथ संघर्ष मोर्चा का सहयोग और समर्थन करुंगा। उन्होंने कहा कि रेलवे क्रासिंग पर अण्डरपास या ओवरब्रिज निर्माण बेहद जरूरी है। इसके निर्माण से खलीलाबाद शहर के दक्षिणी हिस्से का विकास होगा और लोगों का बहुमूल्य समय भी बचेगा। ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि खलीलाबाद नित्यानंद ने कहा कि मैं अण्डरपास संघर्ष मोर्चा के हर संघर्ष में साथ हूं। शारीरिक और मानसिक रूप के साथ ही आर्थिक रूप से भी हर सम्भव सहयोग करुंगा।

वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ मनोज पाण्डेय ने कहा कि मैं प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व तक इस समस्या के समाधान को लेकर पत्राचार करने के साथ ही रेलमंत्री से मिलकर अण्डरपास या ओवरब्रिज निर्माण की स्वीकृति दिलाने का हर सम्भव प्रयास करुंगा। उन्होंने कहा कि संघर्ष मोर्चा को हर कदम पर बल प्रदान करता रहूंगा। राजनैतिक दलों के नेताओं का साथ मिलने पर संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों ने सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया है।

ये भी पढ़ें - अयोध्या : सनबीम कांड में स्कूल के आठ छात्र-छात्राओं समेत 32 से हुई पूंछताछ

ताजा समाचार