Rafael Nadal Birthday : राफेल नडाल के कूल्हे का हुआ ऑपरेशन, चोट के कारण करियर में पहली बार फ्रेंच ओपन से रहना पड़ा बाहर 

Rafael Nadal Birthday : राफेल नडाल के कूल्हे का हुआ ऑपरेशन, चोट के कारण करियर में पहली बार फ्रेंच ओपन से रहना पड़ा बाहर 

पेरिस। राफेल नडाल के बाएं कूल्हे की शुक्रवार रात आर्थ्रोस्कोपिक सर्जरी की गई। इस चोट के कारण उन्हें अपने करियर में पहली बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर रहना पड़ा। नडाल के प्रवक्ता बेनिटो पेरेज बारबाडिलो ने बताया कि फ्रेंच ओपन में रिकॉर्ड 14 बार चैंपियन रहे इस स्टार खिलाड़ी का बार्सिलोना में ऑपरेशन किया गया। 

https://www.instagram.com/p/CsY1BYqoM0X/

नडाल शनिवार को अपना 37वां जन्मदिन भी मना रहे हैं। स्पेन के इस खिलाड़ी ने 18 जनवरी को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में मैकेंज़ी मैकडॉनल्ड हारने के बाद कोई मैच नहीं खेला है। नडाल ने 18 मई को घोषणा की थी कि चोटिल होने के कारण वह अपने पसंदीदा टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में भाग नहीं ले पाएंगे। 

 

https://www.instagram.com/p/Cs9aZuBASLL/

कूल्हे की चोट के कारण फ्रेंच ओपन 2023 से बाहर होने के बाद राफेल नडाल ने प्रशंसकों को उनके संदेशों के लिए धन्यवाद दिया है। टेनिस का खेल खेलने वाले अब तक के महान खिलाड़ियों में से एक स्पैनियार्ड ने इस साल रोलैंड गैरोस को छोड़ दिया था और यह भी कहा था कि वह कथित तौर पर 2024 में सन्यास ले लेंगे। इंस्टाग्राम पर नडाल ने अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "सभी को नमस्कार। आशा है कि आप सभी अच्छे हैं। आपके संदेशों के लिए धन्यवाद! वास्तव में बहुत-बहुत धन्यवाद।

ये भी पढ़ें :  French Open : नोवाक जोकोविच संघर्षपूर्ण जीत से फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में, दिखे नाखुश... जानिए क्यों?