अयोध्या : विद्यालय की साख बचाने को गढ़ी गई थी झूले की कहानी, सनबीम कांड में पुलिस कल कर सकती है बड़ा खुलासा

अयोध्या : विद्यालय की साख बचाने को गढ़ी गई थी झूले की कहानी, सनबीम कांड में पुलिस कल कर सकती है बड़ा खुलासा

अमृत विचार, अयोध्या । सनबीम स्कूल प्रकरण में एक नाबालिग सरदार लड़के का नाम आने के बाद छात्रा की मौत के मामले की कड़ियां धीरे-धीरे खुलने लगी हैं। स्कूल प्रशासन ने अपने ही विद्यालय के नाबालिग छात्र और उसकी शिक्षिका मां के साथ ही विद्यालय की साख को बचाने के लिए झूले वाली कहानी गढ़ी थी।

चूंकि छात्र की मां भी सनबीम की ही शिक्षिका हैं। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस मामले का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह बात आग की तरह पूरे शहर में फैल गई है। एसआईटी की जांच भी पूरी ही हो चुकी है। सूत्र बताते हैं कि मामले में जल्द से जल्द खुलासा करने के लिए शुक्रवार की रात एक बजे तक आईजी ऑफिस में मीटिंग चलती रही। दावा किया जा रहा है रविवार को घटना का पटाक्षेप कर दिया जाएगा।

सूत्रों की मानें तो दिल्ली से पकड़कर नाबालिग लड़के को पुलिस यहां ले आई है। नगर कोतवाली क्षेत्र के चाणक्यपुरी निवासी इस लड़के की मृत छात्रा से व्हाट्सअप चैट पुलिस के हाथ लगी थी। सूत्र बताते हैं कि शहर के बड़े फल आढ़ती के परिवार से ताल्लुक रखने वाले इस छात्र को दिल्ली से उसकी नानी के घर से उठाया गया है। घटना के बाद मां अपने बेटे के साथ दिल्ली स्थित मायके चली गई थी। एसआईटी की जांच में सामने आया है कि मृतक छात्रा के जब्त किए गए मोबाइल पर इसी लड़के की चैटिंग थी। 

जहां गिरी छात्रा वहां से 50 मीटर दूर हैं झूले

सनबीम की छात्रा की मौत को झूले से गिरने वाली बात बताने वाला स्कूल प्रशासन पूरी तरह से घिर चुका है। 26 मई को छात्रा के छत से गिरने के बाद स्कूल प्रशासन ने झूले से गिरने की बात बताकर 7 घंटे तक पीड़ित परिवार व पुलिस को अंधेरे में रखा, जबकि जिस जगह पर छात्रा गिरी थी वहां से 50 से 60 मीटर की दूरी पर झूले लगे हुए हैं। सूत्रों की मानें तो पुलिस जांच के बाद समझ गई कि झूले वाली कहानी किसलिए गढ़ी गई थी? इसके बाद छात्रा का मोबाइल खंगाला तो सारे बातें खुलती चली गईं।

मामले में स्कूल प्रबंधक बृजेश यादव, गेम टीचर अभिषेक कनौजिया व प्रिंसिपल रश्मि भाटिया पर केस दर्ज है, लेकिन पोस्टमार्टम सहित अन्य रिपोर्ट आने के बाद इन तीनों आरोपियों की मामले में क्या भूमिका रही है। सीओ सिटी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस की पूरी कोशिश रहेगी कि रविवार को खुलासा कर दिया जाए।

ये भी पढ़ें - बहराइच : ग्रामीणों की शिकायत पर वन विभाग ने आरा मशीनों पर मारा छापा