कानपुर : टाफी का लालच देकर पुजारी ने किया मासूम से दुष्कर्म

कानपुर : टाफी का लालच देकर पुजारी ने किया मासूम से दुष्कर्म

अमृत विचार, कानपुर । बर्रा थानाक्षेत्र स्थित मंदिर के पुजारी ने टाफी खिलाने का लालच देकर सात वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। मौक पर पहुंचे मासूम के पिता ने क्षेत्रीय लोगों के साथ पुजारी को रंगे हाथों दबोचा। आक्रोशित लोगों ने पुजारी की पिटाई के बाद आरोपी को पुलिस को सौंप दिया। एसीपी बाबूपुरवा ने मासूम के बयान दर्ज कर मेडिकल के लिए भिजवाया।

मूलरुप से जिला हमीरपुर निवासी मासूम की मां ने बताया कि वह डेढ़ साल से बर्रा दो हाईवे किनारे स्थित कच्ची बस्ती में रह रही है। पति राजमिस्त्री का काम करते हैं, उनके साथ वह भी मजदूरी करने जाती है। उनके तीन बच्चों में सात वर्षीय बेटी व चार व डेढ़ साल का बेटा है। कच्ची बस्ती के पास ही हनुमान जी का मंदिर स्थित है, जिसमें कानपुर देहात निवासी घनश्याम दास उपाध्याय (80) पूजा-पाठ करते हैं। मासूम की मां ने बताया कि बच्चों को घर पर छोड़ जाने के दौरान मासूम बेटी मंदिर परिसर में खेलने चली जाती थी। बुजुर्ग पुजारी ने बच्चों की देख-रेख का आश्वासन दिया था, जिससे दंपत्ति निश्चिंत होकर काम पर जाते थे।

पीड़िता की मां के मुताबिक शुक्रवार को नगर निगम की टीम ने अवैध निर्माण गिरा दिया था। शाम को उन्होंने दोबारा ट्रैक्टर लगा लिया था। शनिवार को दंपत्ति बच्चों को घर में छोड़ कर काम पर चले गए थे। नगर निगम की टीम द्वारा दोबारा ट्रैक्टर से गिराने के डर पर पत्नी ने दोपहर को पति को घर भेजा। घर पर दो बच्चों के मिलने पर पिता ने मासूम बेटी की तलाश शुरु की। आस-पास के लोगों ने मासूम के मंदिर परिसर में होने की जानकारी दी। इस पर पिता ने मंदिर में जाकर देखा तो अंदर से दरवाजा बंद था। खटखटाने के बाद भी कोई आवाज न आने पर पिता को शक हुआ।

मंदिर की बांउड्री से झांकने पर देखा तो पुजारी आपत्तिजनक स्थिति में मिला। पीड़िता के पिता के शोर मचाने पर क्षेत्रीय लोग एकत्रित हो गए, जिसके बाद पुजारी ने दरवाजा खोला। आक्रोशित लोगों ने पुजारी की पिटाई कर मामले की जानकारी बर्रा पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान मासूम ने बताया कि पुजारी ने पहले भी उसके साथ अश्लील हरकतें की थी, परिजनों को बताने पर बिस्कुट-टाफी न देने की धमकी देता था। एसीपी बाबूपुरवा संतोष कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुजारी के खिलाफ दुष्कर्म व पाक्सों एक्ट की धारा में मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार किया गया है। मासूम से घटना की जानकारी कर मेडिकल परीक्षण के लिए भिजवाया गया है।

महिलाओं से मालिश कराने का शौक था पुजारी को

क्षेत्रीय लोगों के मुताबिक मंदिर में सुबह-शाम की आरती के दौरान मंदिर में किसी को प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी। मनोकामनाएं पूरी करवाने के लिए पुजारी श्रद्धालु महिलाओं से मालिश करवाता था। इसके साथ ही लोगों ने मंदिर परिसर से पुजारी पर मादक पदार्थ बेचने का भी आरोप लगाया।

ये भी पढ़ें - अयोध्या : विद्यालय की साख बचाने को गढ़ी गई थी झूले की कहानी, सनबीम कांड में पुलिस कल कर सकती है बड़ा खुलासा

ताजा समाचार