बरेली: ओडिशा हादसे के बाद रेलवे दिन में भी कर रहा पेट्रोलिंग, इज्जतनगर मंडल अधिकारी कर रहे औचक निरीक्षण

बरेली: ओडिशा हादसे के बाद रेलवे दिन में भी कर रहा पेट्रोलिंग, इज्जतनगर मंडल अधिकारी कर रहे औचक निरीक्षण

बरेली, अमृत विचार: ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे के बाद पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर रेल मंडल में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। अलग-अलग रेल सेक्शन में अधिकारी लगातार पेट्रोलिंग और फुटप्लेटिंग कर रहे हैं। खास बात यह है कि अब डे पेट्रोलिंग कराई जा रही है। वहीं हादसे से पहले भी पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम ने सभी मंडलों के रेल प्रबंधकों और अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे।

ये भी पढ़ें - बरेली: भ्रष्टाचार में फंसे सीओ की उप संचालक चकबंदी हरदोई करेंगे जांच

रेल अधिकारियों का कहना है कि मंडल में नियमित रूप से विंटर, समर और मानसून पेट्रोलिंग की जाती है। इसके अलावा रात्रि निरीक्षण के दौरान अधिकारी स्टेशनों पर जाकर औचक निरीक्षण करते हैं। जबकि इंजन में बैठकर अधिकारियों रात में फुटप्लेटिंग करते हैं। जब से ओडिशा का हादसा हुआ है तो डे समर पेट्रोलिंग कराई जा रही है। पेट्रोलिंग के लिए इज्जतनगर मंडल में 250 से अधिक पेट्रोल मैन ड्यूटी कर रहे हैं।

यह पेट्रोल मैन रेलवे ट्रैक में आने वाले किसी भी क्रेक आदि को ढूंढकर तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना देते हैं ताकि रेल पथ विभाग के अधिकारियों और इंजीनियरों की टीम मौके पर जाकर इसे ठीक कर सकें। रात्रि फुटप्लेटिंग के दौरान अधिकारी इंजन में बैठकर लोको पायलट, सहायक लोको पायलट और गार्ड आदि की गतिविधियां चेक करने के साथ सिग्नलों को चेक किया जाता है।

ओडिशा में हुए हादसे के बाद मंडल में रात्रि पेट्रोलिंग के साथ दिन में समर पेट्रोलिंग कराई जा रही है। इसके अलावा अधिकारी ट्रेन की पॉवर ( इंजन) में बैठकर फुटप्लेटिंग कर रहे हैं। 250 से ज्यादा कर्मचारियों को पेट्रोलिंग बीट दी गई है।- राजेंद्र सिंह, जनसंपर्क अधिकारी, इज्जतनगर मंडल

ये भी पढ़ें - बरेली: प्रत्याशियों को लेखा की जांच के लिए तीन दिन का और समय

ताजा समाचार

Unnao: आवास विकास ओवरब्रिज न बनने से लगा रहता जाम… दिल्ली सहित अन्य राज्यों के वाहन करते पश्चिमी बंगाल तक आवागमन
प्रयागराज: जिले में निराश्रित गोवंश को संरक्षण प्रदान का योगी सरकार का सौ फीसदी लक्ष्य हुआ पूरा, जनता को मिली इस समस्या से निजात!
Farrukhabad: नवनिर्मित भवत की छत से गिरकर युवक की मौत…दोस्तों ने गाड़ दिया शव, चार हिरासत में
Video गोंडा: आग लगने से ट्रैक्टर जलकर राख, युवक झुलसा
इन चीज़ों को ट्रैवलिंग के दौरान रखें साथ, यात्रा का उठा पाएंगे लुत्फ
लखनऊ: BSP MLA राजू पाल हत्याकांड मामले में CBI कोर्ट ने किया सजा का एलान, 7 दोषियों को मिली उम्रकैद