कोलकाता हवाई अड्डे पर यात्री चीखने लगा कि विमान में बम रखा है

कोलकाता हवाई अड्डे पर यात्री चीखने लगा कि विमान में बम रखा है

कोलकाता। कोलकाता के एनएससी बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस वक्त दशहत का माहौल पैदा हो गया जब एक व्यक्ति ने विमान के उड़ान भरने से पहले चिल्लाना शुरू कर दिया कि विमान में बम रखा है। हवाई अड्डा के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि विमान से सभी यात्रियों को उतार दिया गया।

सूत्रों ने बताया कि कतर एअरवेज का यहां से दोहा के रास्ते लंदन जाने वाला विमान 541 यात्रियों के साथ मंगलवार को तड़के तीन बजकर 29 मिनट पर उड़ान भरने के लिए तैयार था तभी एक यात्री ने चिल्लाना शुरू कर दिया कि विमान में बम रखा है। सूत्रों ने बताया कि एअरलाइन के कर्मियों ने तत्काल केंद्रीय औद्योगिकी सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को इसकी सूचना दी।

सभी यात्रियों को विमान से उतारा गया और पुलिस ने खोजी कुत्तों के साथ विमान की गहन तलाशी ली लेकिन उसमें कुछ भी नहीं मिला। सीआईएसएफ ने विमान में बम रखे होने की बात कहने वाले यात्री को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि एक अन्य यात्री ने उससे कहा था कि विमान में बम रखा है।

हिरासत में लिए गए व्यक्ति के पिता को हवाई अड्डा पुलिस थाने बुलाया गया। उसके पिता ने पुलिस को कुछ चिकित्सा दस्तावेज दिखाए जिसमें कहा गया है कि उनका बेटा मनोरोगी है और उसका इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें : बीएसएफ ने दो पाकिस्तानी नागरिकों को पाक रेंजर्स को सौंपा, जानें वजह