बरेली: बदायूं रोड के नालों पर अतिक्रमण, अफसर कर रहे तलीझाड़ सफाई का दावा

कब्जेदारों ने करगैना चौकी से आगे नाले को छोटा कर दिया. कई जगह पानी का बहाव ठहरा, बारिश हुई तो होगा जलभराव, अतिक्रमण हटाने को लेकर निगम के इंजीनियरिंग और स्वास्थ्य विभाग में नहीं तालमेल

बरेली: बदायूं रोड के नालों पर अतिक्रमण, अफसर कर रहे तलीझाड़ सफाई का दावा

बरेली, अमृत विचार : बदायूं रोड पर अतिक्रमण नाला सफाई में बाधक बना हुआ है, मगर नगर निगम के अफसर नालों की तलीझाड़ सफाई कराने का दावा कर रहे हैं, अगर अतिक्रमण नहीं हटा तो बारिश के समय लोग जलभराव से जूझेंगे। इस काम में निगम के इंजीनियरिंग और स्वास्थ्य विभाग के बीच तालमेल न होने से भी नालों की सफाई पर असर पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें - बरेली: झाड़ियों में मिला नवजात शिशु अब पूरी तरह स्वस्थ

बदायूं रोड पर नाले का निर्माण जल निगम, सीएंडएस और नगर निगम ने किया है। नाले की इंजीनियरिंग में कई विभागों का समावेश होने से निर्माण की संरचना एक जैसी नहीं है। वहीं, अतिक्रमणकारियों ने नालों पर कब्जा कर रखा है।

करगैना चौकी से आगे नाले को बंद कर छोटा कर दिया गया है। इससे पानी का बहाव रुक जाता है। पानी सड़क पर बहने लगता है। यहां बीच में एक दीवार भी खड़ी कर दी गई है। इसस वजह से भी जलनिकासी प्रभावित हो रही है।

सुभाष नगर रोड पर आयुष्मान अस्पताल और महावीर सिटी काॅलोनी के पास नाले की चौड़ाई कम कर दी गई है। जागृति नगर में नालों के ऊपर स्लैब पड़ा है। इस वजह से भी सफाई का कार्य प्रभावित हो रहा है।रवीन्द्र नगर, ग्रेटर कैलाश कालोनी, बरात घर के सामने भी नाला सफाई में दिक्कत आ रही है।

हर साला नगर निगम नालों की तलीझाड़ सफाई के दावे करता है, मगर बरसात में लोगों को जलभराव का सामना करना पड़ता है। हल्की बारिश में ही नाले उफना जाते हैं। बदायूं रोड का भी यही हाल है। दरअसल नालों पर पड़े स्लैब को हटवाने में इंजीनियरिंग विभाग आगे आता नहीं है।

इस वजह से स्लैब के नीचे सफाई नहीं हो पाती है। शहर के ड्रेनेज सिस्टम को व्यवस्थित करने की जिम्मेदारी इंजीनियरिंग विभाग की है, लेकिन अफसरों के ढिलाई से नालों से अतिक्रमण नहीं हट पा रहा है।

जिनकी जिम्मेदारी, वे नहीं हटवा रहे अतिक्रमण: मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल की निगरानी का असर है कि बीडीए यहां हर रोज एक किलोमीटर तक नालों पर रखे स्लैब को हटवा रहा है। नगर निगम नालों की सफाई करवा रहा है। यह काम इंजीनियरिंग विभाग

बीच में इस तरह की दिक्कतें थीं। मैंने और अपर नगर आयुक्त द्वितीय ने निरीक्षण किया। इंजीनियरिंग की टीम भी साथ आई है। सभी मिलकर काम कर रहे हैं। बदायूं रोड पर बीडीए नगर निगम की मदद कर रहा है। बड़े स्लैब बीडीए की मदद से हटाकर सफाई करवाई जा रही है।-डाॅ. संचित शर्मा, प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी

ये भी पढ़ें - बरेली सहित नौ जिलों में अंकपत्र संशोधन के लिए लगेंगे शिविर