महाराष्ट्र: भाजपा ने की हर लोकसभा और विधानसभा क्षेत्र के लिए चुनाव प्रमुख की घोषणा  

महाराष्ट्र: भाजपा ने की हर लोकसभा और विधानसभा क्षेत्र के लिए चुनाव प्रमुख की घोषणा  

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई ने बृहस्पतिवार को राज्य के 48 लोकसभा क्षेत्र और 288 विधानसभा क्षेत्रों के लिए ‘चुनाव प्रमुखों’ की घोषणा की। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि ये चुनाव प्रमुख चुनाव तैयारी और प्रबंधन का काम करेंगे।

ये भी पढ़ें - ED ने कोयला चोरी मामले में TMC नेता अभिषेक बनर्जी की पत्नी से की चार घंटे पूछताछ

उन्होंने कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना के साथ गठबंधन में हम शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। हम 45 से अधिक लोकसभा सीट और 200 से अधिक विधानसभा सीट जीतेंगे।’’ उन्होंने कहा कि जिन सीट पर शिवसेना चुनाव लड़ेगी, वहां भाजपा चुनाव प्रमुख शिवसेना उम्मीदवार की विजय सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे।

बावनकुले ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य मोदी सरकार के पिछले नौ साल के कामकाज के बारे में लोगों को बताने के लिए ‘मोदी एट द रेट 9’ पहल के तहत अगले एक महीने में हर विधानसभा क्षेत्र मे 60,000 लोगों तक पहुंचना है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह 10 जून को मध्य महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक रैली को संबोधित करेंगे और पार्टी राज्य में मोदी की रैली की भी योजना बना रही है।

ये भी पढ़ें - नीतीश कुमार के प्रयास से गोलबंद हो रहा है देश का विपक्ष : विजेंद्र यादव