शाहजहांपुर: जनप्रतिनिधियों ने उठाए जर्जर सड़कों और बिजली की दुर्दशा के मुद्दे

कहा- अफसर नहीं ले रहे विकास में रुचि-सड़कों की हालत खराब

शाहजहांपुर: जनप्रतिनिधियों ने उठाए जर्जर सड़कों और बिजली की दुर्दशा के मुद्दे

शाहजहांपुर, अमृत विचार। जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में अनियोजित तरीके से किए जा रहे विकास कार्यों की पोल खुल गई। कटरा विधायक वीर विक्रम सिंह और तिलहर विधायक सलोना कुशवाहा ने जर्जर सड़कों, बिजली की दुर्दशा, कटरा में मंडी निर्माण और अधिकारियों द्वारा प्रोटोकॉल के पालन सहित कई मुद्दे उठाए। अधिकारियों द्वारा विकास कार्यों में रुचि न लेने की बात कही।

सांसद अरुण कुमार सागर की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में शनिवार को जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक हुई। बैठक के दौरान जनपद में संचालित केन्द्रीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए सांसद ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि समिति द्वारा दिए गए निर्देशों का समय से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

सांसद ने सभी अधिकारियों से कहा कि जन समस्याओं का बेहतर निस्तारण सुनिश्चित किया जाए और लाभार्थीपरक योजनाओं से पात्रों को लाभन्वित किया जा सके। कौशल विकास केन्द्रों और इनमें संचालित पाठ्यक्रमों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

बैठक में वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि मनरेगा योजना से उपयोगी कार्य ही कराए जाएं। बताया कि खेल के मैदान विकसित कराएं। इससे न सिर्फ गांव में खेल की सुविधा का विकास होगा, बल्कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहन भी मिलेगा। गांव में कराये जा रहे कार्यों को नियमित रूप से देखा जाए। जल जीवन मिशन में नगरों व गांवों में डाली गई पाइप लाइन के बाद सड़कों के रिस्टोरेशन कार्य को पूर्ण गुणवत्ता के साथ कराया जाए। ब्लाक दिवसों का नियमित आयोजन कराने को कहा।

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष ममता यादव, महापौर अर्चना वर्मा, डीएम उमेश प्रताप सिंह, विधायक कटरा वीर विक्रम सिंह प्रिंस, विधायक पुवायां चेतराम, विधायक तिलहर सलोना कुशवाह, एमएलसी डॉ. सुधीर गुप्ता, नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा, एडीएम प्रशासन संजय कुमार पांडेय, सीएमओ डॉ. आरके गौतम, डीडीओ पवन कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: बाइकों की भिड़ंत में दो लोगों की मौत, मां-बेटा समेत तीन घायल