अमेठी : आरिफ के बाद अब टूटी चंदन और सारस की दोस्ती

अमेठी : आरिफ के बाद अब टूटी चंदन और सारस की दोस्ती

अमृत विचार, अमेठी । अमेठी के जामो क्षेत्र के रहने वाले आरिफ के बाद अब संग्रामपुर के सहजीपुर गांव के रहने वाले चंदन पांडेय की दोस्ती सारस से खत्म हो गई। वन विभाग की टीम गुरुवार को चंदन पांडेय के घर पहुंची और सारस को अपने कब्जे में ले लिया। आरिफ के सारस की तरह ही वन विभाग की टीम इस सारस को भी अपने साथ लेकर चली गई है, वहीं दूसरी तरफ सारस के जाने के बाद चंदन पांडेय बेहद निराश है।

चंदन पांडेय ने बताया कि गांव के ही बाग में कुछ दिन पहले कुत्तों के हमले से घायल सारस मिला था। आरिफ की तरह चन्दन पांडेय ने भी घर ले जाकर सारस का इलाज किया था। दोनों में धीरे-धीरे दोस्ती बढ़ती गई।लेकिन कानूनी कार्यवाही के डर से चंदन ने वन विभाग को सूचना दी। सूचना पर गुरुवार को पहुंची वन विभाग की टीम ने सारस को अपने कब्जे में लेते हुए अमेठी पशु चिकित्सालय में मेडिकल परीक्षण के बाद वन विहार समस्तीपुर रायबरेली भेज दिया। बीते दिनों अमेठी के रहने वाले आरिफ और उसके दोस्त सारस की जुदाई की कहानी को लेकर अभी चर्चा हो ही रही थी कि अब अमेठी के ही संग्रामपुर के सहजीपुर के रहने वाले चंदन पांडेय की भी सारस की दोस्ती की मिसाल दी जा रही है।

798

सारस से बिछड़ने के बाद बेहद निराश हैं चंदन

चंदन पांडेय का कहना है कि करीब 6 महीने पहले ये सारस, उसे गांव के पास एक बाग में घायल अवस्था में मिला था। कुत्ते, बिल्ली जैसे जानवरों से बचाने के लिए चंदन उसे अपने घर सहजीपुर ले आये थे। जहां कुछ ही दिनों में ये सारस उनसे अच्छे से घुल-मिल गया। तब से ये सारस चंदन के साथ खेलता-कूदता और खाता-पीता था। वहीं सारस के जाने के बाद चंदन बेहद निराश नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें - रायबरेली : टैंपो चालक ने सेवानिवृत्त पुलिस कर्मी को पीटा, हालत गंभीर