मुरादाबाद : एंटी करप्शन टीम ने बिजलीकर्मी को 10,000 रुपये रिश्वत लेते दबोचा

बिजली चोरी के आरोप में जुर्माने के 20,000 रुपये के अतिरिक्त मांग रहा था सुविधा शुल्क, कटघर क्षेत्र में शिवपुरी के 33/11 केवीए विद्युत वितरण खंड तृतीय में तैनात है शरद भटनागर

मुरादाबाद : एंटी करप्शन टीम ने बिजलीकर्मी को 10,000 रुपये रिश्वत लेते दबोचा

मुरादाबाद, अमृत विचार। महानगर के शिवपुरी के 33/11 केवीए विद्युत वितरण खंड तृतीय में कार्यरत कर्मचारी शरद भटनागर को भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) की टीम ने बुधवार को 10,000 रुपये की रिश्वत लेते दबोच लिया। इससे वहां हड़कंप मच गया। टीम उसे अपने साथ ले गई। इससे विभाग के अन्य कर्मचारी सकते में आ गए।

भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) की टीम के प्रभारी एवं निरीक्षक विजय कुमार सिंह ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई की। उन्होंने कार्रवाई के दौरान 10,000 रुपये लेते बिजली विभाग के कर्मचारी शरद भटनागर को मौके से गिरफ्तार किया। इसके बाद उसे कटघर थाने लेकर आए।

 निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि थाना गलशहीद के मोहम्मद सिराज ने बिजलीकर्मी शरद भटनागर के विरुद्ध शनिवार को शिकायत दर्ज कराई थी। सिराज भूड़े का चौराहा के पास बेगम वाली मस्जिद कूड़ाघर बकरे के हाता का रहने वाला है। वहीं कटघर थाने के दारोगा जितेंद्र सिंह ने बताया कि एंटी करप्शन टीम के प्रभारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसके आधार पर आरोपित को गुरुवार को जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

यह है मामला
मोहम्मद सिराज अहमद के मुताबिक, उनके चचेरे भाई तालिब हुसैन दिल्ली में रहकर काम करते हैं, उनके परिवार की देखभाल उन्हीं (सिराज) के जिम्मे है। पूर्व में जूनियर अभियंता प्रमोद कुमार ने तालिब हुसैन के घर चेकिंग के दौरान बिजलीचोरी पकड़ी थी। उस समय अभियंता ने तालिब के घर में 148 वाट का लोड पाया था। मामले में अभियंता ने 23 फरवरी को कार्यालय में रिपोर्ट दी थी। मोहम्मद सिराज का आरोप है कि शिवपुरी में बिजलीघर के कार्यालय में कर्मचारी शरद भटनागर से जानकारी ली तो उन्होंने 20,000 रुपये की रसीद कटना बताया। लेकिन, कुल 30,000 रुपये जमा करने को कहा था। 10,000 रुपये अतिरिक्त के सवाल पर शरद ने कहा कि यदि नहीं दिया तो तुम्हारा काम भी नहीं हो पाएगा। जिसके चलते भ्रष्टाचार निवारण संगठन कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिया था।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : तीन हाईवे पर नौ ब्लैक स्पॉट, सुधार वाले कार्यों पर डीएम का जोर

 

ताजा समाचार

देहरादून: आठ डॉप्लर रडार, 195 सेंसर सहित एंबुलेंस और जेसीबी में लगाए जाएंगे जीपीएस
गोंडा: आग लगने से तीन घर जले, गृहस्थी समेत लाखों का नुकसान
Exclusive: उन्नाव में विश्वनाथ ने महापुरुषों की प्रतिमा स्थापना में लगा दी पूरी कमाई...पत्नी सहित स्वयं भी हुए स्थापित
सपा को लगा बड़ा झटका: विधायक मनोज पांडेय हुए भाजपा में शामिल, अमित शाह ने दिलाई पार्टी की सदस्यता
Exclusive: बंद होने के समय तकनीकी जांच होती तो अब तक चालू रहता गंगापुल...तीन साल से लाखों की आबादी जाम का झेल रही दंश
पीलीभीत: आइसक्रीम एजेंसी में लगी भीषण आग, 24 फ्रीजर, 18 ठेली समेत लाखों का नुकसान